Pakistan: पाकिस्तान में आतंकियों के मारे जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के एक प्रमुख कमांडर समेत दो आतंकियों को मार गिराया है. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, मारा गया कमांडर कई आतंकवादी हमलों में वांछित था, इससे पहले कई बार यह सुरक्षाबलों को चकमा देकर फरार हो चुका था हालांकि शनिवार (23 दिसंबर) को इसे मार गिराया गया. 


रिपोर्ट के अनुसार, मारा गया आतंकी पंजाब प्रांत में आईएसआई की इमारत पर घातक हमले में शामिल था. आतंकवाद निरोधक विभाग (सीटीडी) ने एक बयान में कहा कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ आतंकवादी प्रांतीय राजधानी लाहौर से लगभग 200 किलोमीटर दूर चिनिओट इलाके में छिपे हुए हैं. ऐसे में सीटीडी ने पुलिस के साथ मिलकर शनिवार तड़के उनके ठिकाने पर छापा मारा. 


पचास लाख रुपये का था इनाम 


सीटीडी ने कहा कि जब पुलिस ने ठिकाने को घेर लिया तो आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई की गई और गोलीबारी के दौरान दो आतंकवादी मारे गए. आतंकवादियों में से एक की पहचान गजनफर नदीम उर्फ ​​​​खालिद हबीब के रूप में हुई है, जिस पर पचास लाख रुपये का इनाम था. रिपोर्ट के अनुसार, नदीम लाहौर से करीब 130 किलोमीटर दूर फैसलाबाद शहर में आईएसआई इमारत पर बम हमले का मास्टरमाइंड था. 


2011 हमले का था मास्टरमाइंड 


गौरतलब है 2011 में, फ़ैसलाबाद में इंटर-सर्विस इंटेलिजेंस (आईएसआई) भवन के बाहर एक कार सवार इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस में विस्फोट हुआ था, जिसमें 25 लोग मारे गए और 100 से अधिक घायल हो गए थे. इस हमले का मास्टरमाइंड नदीम ही था.


रिपोर्ट के अनुसार, नदीम पंजाब प्रांत में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) का एक प्रमुख कमांडर था. वह देश में शिया मुसलमानों पर हमले सहित 11 प्रमुख आतंकवादी गतिविधियों में भी शामिल था, जिसमें 50 लोग मारे गए थे. सीटीडी ने कहा कि वह 2011 से फरार था.  पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने आतंकियों के ठिकानों से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार भी बरामद किए गए हैं.


ये भी पढ़ें: Drone Attack: हिंद महासागर में इजरायली जहाज पर ड्रोन से हमला, अमेरिकी अधिकारी ने ईरान पर लगाया आरोप