Pakistani On Development of India: भारत और पाकिस्तान को साल 1947 में एक साथ आजादी मिली थी. हालांकि दोनों देशों की स्थिति आजादी के 75 साल के बाद कई मायनों में अलग है. एक तरफ जहां भारत दिन-ब-दिन सफलता की ऊंचाइयों को छू रहा है. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की स्थिति बेहद खराब है. हाल ही में पाकिस्तान के यूट्यूबर शोएब चौधरी ने अवाम के बीच जाकर भारत और पाकिस्तान के मौजूदा स्थिति के बारे में राय लेनी चाही.


एक पाकिस्तानी शख्स ने यूट्यूबर को कहा कि मैं भारत को पसंद करता हूं, क्योंकि वो हमसे काफी आगे जा रहा है. मुझे भारत से मोहब्बत है. उन्होंने कहा कि मैं जब भी यहां लोगों के सामने भारत की तारीफ करता हूं तो लोग मुझे गद्दार बुलाते हैं. मुझे लोग इंडिया जाने के लिए कहते हैं.


'भारत हमसे 100 साल आगे चला गया'
दाऊद इब्राहिम नाम के पाकिस्तानी शख्स ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को एक ही वक्त आजादी मिली थी. आज हम काफी पीछे रह गए है और भारत हमसे 100 साल आगे चला गया है.



उन्होंने कहा कि भारत के कश्मीर में रहने वाले मुसलमानों से मैं सऊदी अरब में मिल चुका हूं. उनका कहना है कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अच्छे है. हमें भारत में किसी भी बात की दिक्कत नहीं होती.


पाकिस्तान में आर्थिक तंगी
इस वक्त पाकिस्तान में आर्थिक तंगी चल रही है. वहीं भारत हर दिन नए र्कीतिमान रच रहा है. पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति का आलम ये है कि देश के लोगों को रोजमर्रा की चीजों के लिए भी कड़े संघर्ष करने पड़ रहे हैं. सरकार लगातार पड़ोसी मुल्कों से कर्ज मांग रही है. हाल ही में चीन और सऊदी अरब ने पाकिस्तान को कर्ज भी मुहैया कराया है.


ये भी पढ़ें:Pakistan Blast: पाकिस्तान को दहलाने के पीछे ISIS, आत्मघाती हमले की ली जिम्मेदारी, 23 बच्चों समेत 54 की मौत