Viral Video: स्वीडन में पवित्र कुरान जलाने की घटना पर पाकिस्तान ने इस्लामिक देशों की अगुवाई करते हुए यूनाइटेड नेशन में एक प्रस्ताव पास किया है, जिसका भारत ने खुलेआम समर्थन किया है. इस बात से कुछ पाकिस्तानी गदगद हैं तो कुछ इसे भारत की सोची समझी साजिश बात रहे हैं. 


दरअसल, इसी मुद्दे पर पाकिस्तानी शख्स का एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें वह कहता दिख रहा है कि भारत ने मज़बूरी में यूएन में पाकिस्तान के प्रस्ताव का समर्थन किया है. अपनी बात पूरी करते हुए पाकिस्तानी शख्स कहता दिख रहा है कि अभी हाल ही में अमेरिका ने भारत में अल्पसंख्यकों के साथ होने वाले भेदभाव के मुद्दे को उठाया है. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारत पर मानवाधिकार के उल्लंघन का आरोप लगाया है ऐसे में भारत ने डैमेज कंट्रोल करने के लिए मुस्लिम देशों का साथ दिया है. 


कश्मीर खाली कर दे भारत


इतना ही नहीं, भारत और पाकिस्तान के संबंध के बेहतर होने के सवाल पर पाकिस्तानी शख्स कहता दिख रहा है कि दोनों देशों के बीच कश्मीर की वजह से तनाव बढ़ा हुआ है. भारत को चाहिए कि वह कश्मीर खाली कर दे, या फिर पाकिस्तान के साथ समझौता कर ले. अगर भारत ऐसा नहीं करता है तो चीन कश्मीर में घुसपैठ कर इसे ले जाएगा.  आगे पाकिस्तानी कहता है कि अभी हाल ही में चाइना ने लद्दाक में घुसपैठ कर भारत की जमीन हड़पने का काम किया है. ऐसे में कश्मीर को लेकर भारत को सतर्क रहने की जरुरत है.  



अमेरिका के साथ संबंध रखना भारत की मजबूरी


वायरल वीडियो में भारत अमेरिका सम्बन्ध पर पाकिस्तानी कहता है कि अमेरिका के साथ बेहतर ताल्लुकात रखना भारत की मजबूरी है. भारत सुपर पावर बनना चाहता है जबकि चाइना पहले ही बन चुका है. अगर भारत चीन को पीछे छोड़ना चाहता है तो उसे अमेरिका के साथ की जरुरत है. 


ये भी पढ़ें: Watch: गलती से जेलेंस्की को व्लादिमीर पुतिन बता बैठे जो बाइडेन, वीडियो वायरल