Anantnag Encounter: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में दो दिनों से सेना और आतंकियों के बीच संघर्ष जारी है. इससे पहले बुधवार को सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना के तीन जवान शहीद हो गए. इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया. लोग आतंकवाद को जड़ से खत्म करने की मांग कर रहे हैं. इसके साथ ही पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग कर रहे हैं. इसी बीच एक पाकिस्तानी पत्रकार ने अपने ही देश को खरी खोटी सुनाई है. साथ ही मांग की है कि आतंवाद को बढ़ावा देने वाले पाकिस्तान के साथ भारत को वाकई कोई रिश्ता नहीं रखना चाहिए.


दरअसल, 'भेजा फ्राई विथ आरज़ू काजमी' नाम के एक यूट्यूब शो में पाकिस्तानी महिला पत्रकार आरज़ू काजमी ने अपने ही मुल्क (पाकिस्तान) पर निशाना साधा है. महिला पत्रकार ने कहा, "मुझे शर्म आ रही है कि मैं उस पाकिस्तान की नागरिक हूं, जिसने हमेशा से आतंकियों को पनाह देने का काम किया है." आगे महिला पत्रकार ने कहा है कि खबर है कि जम्मू कश्मीर में भारतीय जवानों पर निशाना बनाने वाले आतंकी हाफिज सईद के लोग हैं, जिसे हम हमेशा से बचाते और फंड देते आये हैं. 


दुनिया भर में हुआ पाकिस्तान का नाम ख़राब 


आरज़ू काजमी ने अपने शो में कहा कि जम्मू कश्मीर में हुई आतंकी घटना दुखद और अफसोसजनक है. इस घटना की वजह से एक बार फिर पाकिस्तान का नाम दुनिया भर में खराब हुआ है. अब वक्त आ गया है, जब पाकिस्तान को अपनी गलती को सुधारना होगा. अपनी गलतियों से सीखना होगा. महिला पत्रकार आगे कहती है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो पूरी दुनिया हमसे दूरी बना लेगी. उन्होंने आगे कहा है कि आतंकियों को मार कर पाकिस्तान की छवि को सही करना ही होगा, हालांकि यह इतना आसान नहीं है क्योंकी आतंकवाद की जड़ें पाकिस्तान में मजबूती से जम चुकी हैं. 



भारत की जगह मैं भी होती तो...


आरज़ू काजमी ने आगे कहा कि आतंकी हमले के बाद भारतीय मीडिया यहां तक कह रही है कि पाकिस्तान के साथ अब किसी तरह का संबंध नहीं रखना चाहिए, हमें क्रिकेट भी नहीं खेलना चाहिए. उनकी यह बात बिल्कुल जायज है, उनकी जगह मैं भी होती तो यही कहती . 


तीन जवान हो चुके हैं शहीद 


गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों के साथ जारी मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हो चुके हैं. आतंकियों से सामना करते हुए कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष ढोंचक और डीएपी हुमायूं मुजम्मिल भट्ट शहीद हो गए हैं।।इस आतंकी हमले से पूरे देश में आक्रोश का माहौल है. 


ये भी पढ़ें: UAE New Map: PoK भारत का अभिन्न अंग... संयुक्त अरब अमीरात के डिप्टी PM ने जारी किया नक्शा