Pakistan India updates : पाकिस्तान के पूर्व सूचना मंत्री फवाद चौधरी हमेशा विवादित बयानों से खबरों में रहते हैं. अब उन्होंने भारत को लेकर कहा है कि एक अहम पड़ोसी को इस तरह से नकारना कोई होशियारी की बात नहीं है. अगर ऐसा होता है तो पीएम मोदी के मुसलमानों से रिश्ते खराब हो जाएंगे, जिसका उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता है. पाकिस्तान को भारत की जरूरत नहीं, बल्कि इंडिया को पाकिस्तान से अच्छे रिश्ते का फायदा मिलेगा.


दरअसल, उनका यह बयान पीएम मोदी के एक कमेंट के बाद आया. पीएम ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि पाकिस्तान के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा था कि 10 साल की सरकार के बाद अब पाकिस्तान कोई फैक्टर नहीं है. ऐसे में हमें पाकिस्तान पर अपना समय बर्बाद करने की जरूरत नहीं है. 


'भारत को ही मिलेगा ज्यादा फायदा'
इसके बाद पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने कहा कि मोदी ने जो कहा कि उनका पाकिस्तान से कोई लेना देना नहीं है, ये तो उनकी सोच है, लेकिन सच ये है कि ताल्लुक सुधरने से भारत को ज्यादा फायदा है. पाकिस्तान भारत को सेंट्रल एशिया तक पहुंच दे सकता है, जो खास तौर पर उत्तर भारत के लिए जरूरी है. ये सही है कि पाकिस्तान को भी भारत से अच्छे रिश्ते का फायदा होगा, लेकिन भारत ज्यादा लाभ में रहेगा. पाकिस्तान के पंजाब और भारत के पंजाब को आपस में खुलना चाहिए, जिससे दोनों के बीच ज्यादा व्यापार हो सके.


'मुसलमानों से रिश्ते खराब न करें मोदी'
चौधरी ने कहा कि मोदी समझते हैं कि कट्टरपंथी नीतियों से वो पाकिस्तान को नीचा दिखा सकते हैं, इससे दोनों मुल्कों में तल्खियां ही बढ़ेंगी. इससे भारत के मुसलमानों से भी उनके रिश्ते कड़वे होंगे. भारत में 20 करोड़ मुसलमान हैं. कश्मीर, बिहार, उत्तर प्रदेश, दिल्ली जैसी जगहों पर मुसलमानों से रिश्ते खराब करने का मतलब है कि नरेंद्र मोदी कहीं ना कहीं अपने देश को आंतरिक तौर पर नुकसान पहुंचाएंगे. इससे पहले भी चौधरी राहुल गांधी की तारीफ करने पर चर्चाओं में रहे हैं. उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर कांग्रेस लीडर राहुल गांधी का वीडियो शेयर करते हुए तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि मोदी की नीतियों से जो लड़ रहे हैं, उन सब नेताओं को वह समर्थन करेंगे.