India-Pakistan: इंडियन नेवी ने हाल के दिनों में एक बार फिर पाकिस्तान के 23 मछुआरों की समुद्री लुटेरों से जान बचाई है, जिसके बाद पाकिस्तानी डिप्लोमेट डॉ कमर चीमा का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि भारतीय नौसेना समु्द्र में आज मजबूत होती दिख रही है, लगातार विदेशी नागरिकों को समुद्री लुटेरों से बचा रही है. इससे साफ हो जाता है कि भारतीय नौसेना अब समुद्र में काफी मजबूत हो चुकी है.


दरअसल, पिछले सप्ताह अदन की खाड़ी में सोमलिया के 9 लुटेरों ने गन प्वाइंट पर पाकिस्तान के 23 मछुआरों और उनके जहाज को पकड़ लिया था, जिसके बाद भारतीय नौसेना ने अपने लड़ाकू जहाजों की मदद से करीब 12 घंटे के ऑपरेशन के बाद सभी पाकिस्तानी मछुआरों को सुरक्षित बचा लिया और सोमालियाई लूटेरों को गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान पाकिस्तान के नागिरकों ने न सिर्फ इंडियन नेवी को थैंक यू कहा, बल्कि 'हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए.'


भारत कमाल का काम कर रहा- कमर चीमा
पाकिस्तान के जानकार कमर चीमा ने अब अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें उन्होंने भारतीय नौसेना का महिमामंडन किया है. उन्होंने कहा कि इस तरह विदेशी ताकतें तब काम करती हैं, जब वह खुद इस तरह के मामलों में फंस जाएं या फिर जब वह काफी मजबूत हों. कमर चीमा ने कहा कि भारतीय नौसेना ने इस तरह का रेस्क्यू अभियान चलाकर पाकिस्तान, चीन और अमेरिका को कड़ा संदेश दिया है कि भारतीय नौसेना न सिर्फ अपने क्षेत्र में बल्कि दूसरे क्षेत्रों में जाकर भी बड़े ऑपरेशन को अंजाम दे सकती है.



मोदी सरकार को मिल रहा फायदा
कमर चीमा ने कहा कि यह ऑपरेशन इतना आसान नहीं था, इंडियन नेवी ने कमाल करके दिखाया है. उन्होंने कहा कि ऐसे ऑपरेशन में लूटेरे नेवी पर गोली भी चला सकते हैं. ऐसे में बहुत ही प्रोफेसनली तरीके से ऑपरेशन को अंजाम देना होता है. चीमा ने कहा कि दुनिया के कई देश समुद्री लुटेरों के खिलाफ स्पेशल फोर्स का गठन किया है, लेकिन इसमें भारत को ज्यादा सफलता मिल रही है. उन्होंने कहा कि सुमद्री डाकुओं के खतरे को भांपना काफी कठिन होता है, जिससे समुद्री व्यापार प्रभावित होता है और इससे दुनिया में डर का माहौल पैदा होता है. भारत इसमें शानदार काम कर रहा है. कमर चीमा ने कहा कि इसका पॉलिटकली फायदा इस समय की मौजूदा मोदी सरकार को मिल रहा है.


यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान में KFC पर बड़ा हमला, लोगों ने कहा- कब्जा कर लो कंपनी पर