Pakistan Terror Attacks: पाकिस्तान में होने वाले संभावित हमले को लेकर ऑस्ट्रेलिया ने भी बड़ा कदम उठाया है. ऑस्ट्रेलिया ने इस्लामाबाद के मैरिएट होटल में ठहरे हुए सारे अधिकारियों को बाहर निकलने की बात कही है. हाल ही में इस्लामाबाद में हुए बम विस्फोट के बाद, अमेरिका और ब्रिटेन के दूतावासों ने पाकिस्तान के इस्लामाबाद में अपने नागरिकों के लिए एक संभावित आतंकी हमले की चेतावनी जारी की थी, जिसे अब सऊदी अरब और ऑस्ट्रेलिया ने भी अपना लिया है. 


पाकिस्तान में हुए हमले के बाद सऊदी अरब में अपने अधिकारियों का सावधान रहने की बात कही है. इसके अलावा सऊदी ने अपने अधिकारियों को कहा है कि जब तक कोई इमरजेंसी हालात नहीं हो तब तक घर के अंदर ही रहें.


ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया एडवाइजरी 


ऑस्ट्रेलिया ने यह एडवाइजरी पिछले सप्ताह इस्लामाबाद में हुए बम विस्फोट के बाद जारी किया है. बम विस्फोट में एक पुलिसकर्मी और एक टैक्सी चालक की मौत हो गई थी. पाकिस्तान में ऑस्ट्रेलियाई राजदूत नील हॉकिंस ने ट्वीट कर लोगों से गैर-आवश्यक यात्रा से बचने की सलाह दी है. उन्होंने आगे कहा कि इस्लामाबाद में ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों को सतर्कता बढ़ाने और शहर के भीतर यात्रा सीमित करने की सलाह दी गई है.


48 घंटे के लिए हाई अलर्ट


इस्लामाबाद प्रशासन ने चुनाव संबंधी सारे कार्यक्रम को तत्काल प्रभाव से रोकने की बात कही है. इसके अलावा 48 घंटों के लिए हाई अलर्ट घोषित कर दिया है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने आपात स्थिति में अपने लोगों को दूतावास से संपर्क करने की बात कही है.


पहले भी हुए हैं हमले


साल 2008 में हुए एक आत्मघाती हमलावर ने फाइव-स्टार मैरियट होटल के बाहरी गेट में 600 किलोग्राम विस्फोटकों से भरे एक ट्रक को टक्कर मार दी थी, जिसमें 60 लोगों की मौत हो गई थी. हमले में होटल का एक भाग पूरी तरह से नष्ट हो गया था जिसे बाद में बंद कर दिया गया और कुछ महीने बाद इसे खोला गया था.


ये भी पढ़ें- Ugandan Familyman: 12 पत्नियां, 102 बच्‍चे और 568 नाती-पोते, अफ्रीका के 67 साल के इस आदमी के बारे में आपको जरूर जानना चाहिए...