Nepal's New PM: नेपाल के नये प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने पीएम मोदी के बधाई संदेश पर ट्वीट कर उनका आभार जताया. उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच सहज जुड़ाव है और वह आने वाले समय में उनके साथ काम करने को लेकर आशान्वित हैं. 


सोमवार (25  दिसंबर) को प्रचंड ने शाम 4 बजे नेपाल के 38वें पीएम की तीसरी बार शपथ ली थी. इसके तुरंत बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर उनको बधाई संदेश दिया. उनके संदेश के बाद नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने कहा कि आपके संदेश के लिए धन्यवाद. नेपाल और भारत के बीच करीबी सांस्कृतिक संबंध और सहज जुड़ाव है. मैं हमारी द्विपक्षीय मित्रता को मजबूत करने के लिए आपके साथ मिलकर काम करने को लेकर आशान्वित हूं. आपकी शुभकामनाओं के लिए आपका धन्यवाद.






नेपाल-भारत संबंधों तो लेकर क्या बोले?
इससे पहले एबीपी न्यूज को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में नेपाल भारत संबंधों के ऊपर एक्सक्लूसिव बातचीत की थी. इस दौरान उन्होंने भारत-नेपाल के संबंध पर बात करते हुए कहा कि जब वह शपथ ग्रहण करके राष्ट्रपति भवन से बाहर निकल रहे थे तो उनको बधाई देने वालों में सबसे पहले नेपाल में भारत के राजदूत ही थे.


उन्होंने कहा कि सबसे पहले पीएम मोदी का ट्वीट के जरिए बधाई संदेश आया. उन्होंने यह भी कहा कि पीएम बनने के बाद वह पहला इंटरव्यू भी भारत को ही दे रहे हैं.


प्रो-नेपाल रहेगी विदेश नीति
नेपाल के पीएम प्रचंड ने कहा कि उनकी विदेश नीति प्रो नेपाल रहेगी और वह दुनिया के बाकी देशों से अच्छे संबंध बनाकर चलेंगे. उन्होंने कि आज नेपाल की राजनीति जिस तरीके से आगे बढ़ रही है वहां अब कोई प्रो चीन, प्रो इंडिया या प्रो अमेरिकी की बात ही नहीं है. हम सबके साथ मिलकर काम करेंगे. 


Exclusive: चीन के करीबी और भारत विरोधी होने पर क्या बोले नेपाल PM प्रचंड, जानिए बड़ी बातें