Pakistan Sindh Rocket Launcher Blast: पाकिस्तान (Pakistan) के सिंध (Sindh) में मौजूद कंधकोट जिले में बुधवार (27 सितंबर) को एक घर में रॉकेट लॉन्चर का गोला फटने से पांच बच्चों सहित आठ लोगों की जान चली गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए. कंधकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) रोहेल खोसो ने कहा कि यह घटना काचा (नदी) क्षेत्र के घोड़ा घाट में एक घर में हुई.


डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस के प्रारंभिक जांच से पता चला है कि बच्चों को रॉकेट लॉन्चर का गोला खेत में मिला था, जिसे वे घर ले आए. इसके बाद  रॉकेट लॉन्चर का गोला घर में विस्फोट हो गया. कानून प्रवर्तन एजेंसी ने कहा कि घटना की सूचना मिलते ही बचाव कर्मियों ने शवों और घायलों को अस्पताल पहुंचाया और मामले की जांच शुरू कर दी गई है.


कार्यवाहक मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट
रॉकेट लॉन्चर का गोला फटने की घटना के बाद सिंध के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मकबूल बकर ने घटना पर ध्यान दिया और महानिरीक्षक (IG) डॉ. रिफत मुख्तार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी. सिंध के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मकबूल बकर ने सवाल उठाया कि रॉकेट लॉन्चर गांव तक कैसे पहुंचा.उन्होंने कहा, "क्या कच्चे इलाकों में हथियारों की जखीरे की तस्करी की जा रही थी? क्या गांव में डकैतों के मददगार मौजूद हैं? इस पर एक विस्तृत रिपोर्ट सौंपी जानी चाहिए."


मुख्यमंत्री ने मांगा जवाब
पाकिस्तान के सिंध में मुख्यमंत्री न्यायमूर्ति मकबूल बकर ने घटना पर बात करते हुए प्रांतीय महानिरीक्षक से पूछा कि एक रॉकेट लॉन्चर ज़ंगी सुबज़वाई गोथ (गांव) तक कैसे पहुंचा. क्या गोथ (गांव) में डकैतों के समर्थक मौजूद हैं.


इससे पहले पिछले शुक्रवार को कराची में LPG सिलेंडर में विस्फोट हो जाने की वजह से एक दुकान में आग लग गई, जिसके वजह से 4 लोगों की मौत हो गई. हालांकि, मरने वालों का आंकड़ा सोमवार को बढ़कर 7 हो गई.


पीड़ितों में से 3 की मौत शनिवार को हो गई थी. आग कराची शहर के डेंटर्स-पेंटर्स कॉलोनी में स्थित दुकान के अंदर लग गई थी. हादसे में घायल लोगों को कराची के प्रमुख अस्पताल गैम्बैट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (GIMS) में रेफर किया गया था, जहां उनकी मौत हो गई. 


ये भी पढ़ें:India Canada Crisis: कनाडा विवाद पर भारत को चीन का मिल रहा 'साथ', चीनी मीडिया का दावा- अमेरिका के कहने पर उकसा रहे ट्रूडो