पाकिस्तान में लंबी राजनीति खींचतान के बाद कल सोमवार को प्रधानमंत्री का चुनाव होना है. ये साफ है कि पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N)के नेता शहबाज शरीफ होंगे. वहीं, जानकारी के मुताबकि शहबाज शरीफ की सरकार की कैबिनेट में इन लोगों को जगह मिल सकती है. बताया जा रहा है कि पीपीपी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ज़रदारी विदेश मंत्री हो सकते हैं.


शाहबाज़ शरीफ की संभावित कैबिनेट-


नवीद कमर शाह- स्पीकर 


बिलावल भुट्टो जरदारी- विदेश मंत्री


राणा सनाउल्लाह- गृह मंत्री


शाज़िया मुरी- सूचना मंत्री


ख्वाजा आसिफ- रक्षा मंत्री


फैसल सब्ज़वारी-  बंदरगाह और जहाजरानी मंत्री


मरियम औरंगजेब- प्रधानमंत्री की प्रवक्ता


आजम तदरी- कानून मंत्री


शहबाज शरीफ ने नामांकन फाइल किया
बता दें कि आज नवाज शरीफ की पार्टी PML-N की तरफ से पीएम उम्मीदवार के तौर पर शहबाज शरीफ ने नामांकन फाइल किया है. वहीं, इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को अपना पीएम उम्मीदवार बनाया है. शनिवार देर रात तक पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर चली वोटिंग में इमरान खान बहुमत हासिल करने में विफल रहे. उनके खिलाफ 174 वोट पड़े. ऐसे में शाहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ है. 


वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने से पहले शहबाज़ शरीफ ने कश्मीर का मुद्दा उठाया है. उन्होंने कहा है कि हम भारते के साथ शांति चाहते हैं, जो कश्मीर विवाद के समाधान होने तक संभव नहीं है. पाकिस्तान में नए प्रधानमंत्री का चयन कल सोमवार को होगा. संयुक्त विपक्ष की ओर से शहबाज़ शरीफ पीएम पद के उम्मीदवार हैं. 


ये भी पढ़ें- 


कल एक तरफ शाहबाज चुने जाएंगे पीएम, तो दूसरी ओर मनी लॉन्ड्रिंग केस में कोर्ट में तय होंगे आरोप


MNS ने शिवसेना भवन के बाहर बजाई हनुमान चालीसा, आदित्य ठाकरे बोले- खत्म हो चुकी पार्टी पर क्या कहें