पाकिस्तान में पिछले डेढ़ महीने से चल रहा राजनीतिक संकट बेशक अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग और इमरान खान के कुर्सी से हटने के बाद लगभग खत्म हो गया है, लेकिन इसमें अब भी कुछ सस्पेंस बाकी है. यही वजह है कि लोग पाकिस्तान की राजनीति में नजर बनाए हुए हैं. दरअसल इमरान के आउट होने के बाद विपक्षी दलों ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग –एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री का उम्मीदवार बनाया है, लेकिन इन सबके बीच शाहबाज शरीफ को एक झटका लगा है. शाहबाज शरीफ को कल मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपित किया जाना है. उन्हें अपने बेटे हमजा शरीफ के साथ कल लाहौर हाई कोर्ट में कल तलब किया गया है.


सबकी निगाहें कोर्ट पर


यह महज इत्तेफाक है या कुछ और लेकिन सबकी नजर अब कल पर टिकी हैं. क्योंकि एक तरफ जहां कल नेशनल असेंबली में शाहबाज शरीफ प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाएंगे, तो वहीं दूसरी तरफ कोर्ट में कल उन पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोप भी तय होना है. अब देखना है कि कोर्ट कल क्या करता है.


क्या है पूरा मामला


रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (NAB) ने दिसंबर 2019 में शाहबाज शरीफ और उनके बेटे पर  मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाते हुए कार्रवाई शुरू की थी. तब उनकी और उनके बेटे हमजा की कुल 23 संपत्तियों को एनएबी ने जब्त कर लिया था. यही नहीं सितंबर 2020 में शाहबाज की गिरफ्तारी भी हुई थी. वह कुछ दिन जेल भी रहे. पिछले साल लाहौर हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी. इस मामले में सुनवाई चलती रही. अब इसमें आरोप तय किए जाने हैं.


ये भी पढ़ें


Pakistan Political Crisis: प्रधानमंत्री पद के लिए नामांकन आज, इमरान खान का नाम ECL में रखने को लेकर कल इस्लामाबाद HC में सुनवाई


पाकिस्तान में अब तक किसी PM ने 5 साल का कार्यकाल नहीं किया पूरा, इमरान भी लिस्ट में हुए शामिल