इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पाकिस्तानी सीमा में घुसकार आतंकवादी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक करने के दावे को 'फर्जी' और 'आधारहीन' करार दिया. बीते बुधवार को ब्रिटेन के ऐतिहासिक सेंट्रल हाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत शांति में विश्वास करता है लेकिन हम उन लोगों को बर्दाश्त नहीं करेंगे जो आतंकवाद का निर्यात करना चाहते हैं.


आतंकवाद कभी भी स्वीकार नहीं किया जाएगा. हम उन्हें उन्हीं की ही भाषा में जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान बार-बार पीठ पर वार करता है, इसलिए उसको जवाब देने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक किया गया. मोदी ने कहा, "सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद हमने पाकिस्तान को फोन करके कहा कि लाशें उठा लो."


उन्होंने कहा, "अगर कोई आतंकवाद निर्यात करने का उद्योग बनाकर बैठा हो, मेरे देश के निर्दोष नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया जाता हो तो मोदी उसको उसी भाषा में जवाब देता है."


पाकिस्तानी दावा


पीएम मोदी की इन बातों के जवाब में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा, "भारतीय सेना द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक का दावा एक झूठ था और बार-बार इसे दोहराने से यह सच में नहीं बदल जाएगा." भारत ने साल 2016 में दावा किया था कि विशेष बलों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार जाकर जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश करने वाले कई आतंकवादियों को मार गिराया था.


'पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने के लिए किया गया सर्जिकल स्ट्राइक'


पाकिस्तान का नाम लिए बिना मोदी ने लंदन में कहा, "आतंकवाद का निर्यात करने वालों और हमें अस्थिर करने की कोशिश करने वालों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और वो जिस भाषा में समझेंगे, उन्हें उसी भाषा में जवाब दिया जाएगा."


'आतंक का निर्यात करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगा भारत'


पाकिस्तानी प्रवक्ता ने कहा, "लगातार झूठ बोलने से कोई बात सच नहीं हो जाती और बात उल्टी है. भारत, पाकिस्तान में आतंकवादियों का समर्थन कर रहा है." उन्होंने कहा, "पूरी दुनिया जानती है कि आतंकवादी कौन हैं और कौन उनका प्रमुख है. भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव भारत प्रायोजित आतंकवाद का सबूत है."