पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सनसनीखेज खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि इमरान खान की अगुआई वाली पीटीआई सरकार का तख्तापलट करने की धमकी देने वाले खत से पहले उन्हें एक कॉल आई थी, जिसमें इमरान खान को रूस दौरा रद्द करने की बात कही गई थी. एआईवाई न्यूज के हवाले से यह जानकारी सामने आई है. 


एआईवाई न्यूज के एक प्रोग्राम में कुरैशी ने कहा कि किसी देश ने पाकिस्तान को फोन किया और कहा कि इमरान खान को अपना रूस दौरा रद्द कर देना चाहिए.


पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष को फोन किया था. लेकिन पाक एनएसए ने उन्हें समझाया कि यह दौरा यूक्रेन पर रूस के हमले से संबंधित नहीं है 


उन्होंने कहा, सलाह के बाद इमरान खान के रूस दौरे की योजना बनाई गई थी और यह मिलिट्री इस्टैब्लिशमेंट को आगे बढ़ाने से संबंधित थी. उन्होंने कहा कि एक देश ने पाकिस्तान के अंदरूनी मामले में दखल देने की कोशिश की और नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव आने से पहले ही वह जानते थे कि इसे पेश किया जाएगा.
 
इससे पहले, शाह महमूद कुरैशी ने मंगलवार को पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज द्वारा 'विदेशी साजिश' की धमकी वाले खत को लेकर लगाए गए आरोपों का जोरदार खंडन किया था.


मरयम नवाज के आरोपों पर प्रतिक्रिया में शाह महमूद कुरैशी ने मरयम को गैर-जिम्मेदार बताते हुए उनसे अपने आरोपों को सही साबित करने के लिए सबूत देने को कहा. 


अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत असद मजीन को लेकर शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि जब उनका कार्यकाल अमेरिका में खत्म हो गया तो उन्हें ब्रसेल्स ट्रांसफर कर दिया गया. यह एक रुटीन अपॉइंटमेंट था. 


ये भी पढ़ें


'चुप हूं तो चुप रहने दो... तुमने जनरल बाजवा को हटाने की कोशिश की', इमरान की पार्टी के सदस्य का वीडियो में सनसनीखेज खुलासा



पाकिस्तान में आज बड़ा फैसला मुमकिन, क्या भंग पाकिस्तानी संसद को बहाल करेगा सुप्रीम कोर्ट?, दोपहर 12 बजे फिर सुनवाई