Pak Reaction After PM Modi Fly Tejas: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल यानी शनिवार (25 नवंबर) को बेंगलुरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) की फैसिलिटी पहुंचे थे. यहां उन्होंने तेजस विमान से उड़ान भरी. इस मुद्दे पर पाकिस्तानी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने अपने यूट्यूब चैनल दि रियल इंटरटेंनमेंट के जरिए आवाम से बातचीत की और उनकी प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की.


इस दौरान पाकिस्तानी शख्स आबिद अली, जो खुद को पीएम मोदी का सबसे बड़ा फैन मानता है. उसने पीएम मोदी के कारनामे को सलाम करते हुए कहा कि वो सुपरमैन से भी बढ़कर है. उन्हें एनर्जी मैन कहना चाहिए. आबिद अली ने कहा कि मेरे पास पीएम मोदी के लिए बोलने के लिए बहुत कुछ है. उन्होंने जो कारनामा किया है कि अलग तरह का है. भारत ने जो फाइटर जेट बनाया है उसे प्रमोट करने का तरीका बहुत ही नायाब था. उन्होंने पीएम मोदी के जरिए फाइटर जेट का प्रमोशन किया. पीएम मोदी की अलग क्लास है.


पाकिस्तानी शख्स ने की फाइटर जेट की तारीफ
पाकिस्तानी शख्स ने भारत के बने तेजस फाइटर जेट की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी को फाइटर जेट उड़ाने की क्या जरूरत थी. वो किसी दुसरे मुल्क को ये नहीं दिखाना चाहते थे कि उन्हें फाइटर जेट उड़ानी आती है. वो बस ये साबित करना चाहते थे कि भारत में बना फाइटर जेट इतना अच्छा है कि उसे देश का पीएम भी बहुत ही आसानी से उड़ा सकता है. बता दें कि तेजस फाइटर को दूसरे देशों में भी सप्लाई करने का दावा किया जा रहा है. शख्स ने कहा कि वो (मोदी) एक एनर्जी मैन है. वो सुपरमैन, स्पाइडर मैन से भी बढ़कर हैं.


भारत निर्मित एकल-इंजन फाइटर जेट
तेजस एक भारतीय निर्मित सिंगल-इंजन फाइटर जेट है, जिसे लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (LCA) प्रोग्राम की तरफ से विकसित किया गया था, जो 1980 के दशक में शुरू हुआ था. ये एक डेल्टा विंग और हल्का मल्टीरोल फाइटर है. तेजस के निर्माण में एल्यूमीनियम-लिथियम मिश्र धातु और टाइटेनियम मिश्र धातु के अलावा, कार्बन-फाइबर मिश्रित सामग्री का इस्तेमाल किया गया है. 


ये भी पढ़ें: Pakistan Pollution: चीन की मदद से प्रदूषण पर लगाम लगाएगा पाकिस्तान! लाहौर में चीनी टेक्नोलॉजी के दम पर आर्टिफिशियल बारिश करने का लिया फैसला