PTI Khadija Shah: पाकिस्तान (Pakistan) के आतंकवाद-रोधी कोर्ट (ATC) ने गुरुवार (8 जून) को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की कार्यकर्ता और पूर्व वित्त मंत्री डॉ सलमान शाह की बेटी खदीजा शाह Khadija Shahp) को जिन्ना हाउस हमला मामले में सात दिन की न्यायिक हिरासत पर जेल भेज दिया. पाकिस्तानी ARY न्यूज के रिपोर्ट के मुताबिक जिन्ना हाउस हमले के मामले में पुलिस  ने PTI कार्यकर्ता खदीजा शाह सहित अन्य कई महिला कार्यकर्ताओं को एटीसी लाहौर के समक्ष पेश किया गया था.


सात दिन की न्यायिक हिरासत को मंजूरी
लाहौर के आतंकवाद-रोधी कोर्ट में सुनवाई के दौरान जांच अधिकारी (IO) ने मामले में और जांच के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के कार्यकर्ताओं की फिजिकल रिमांड बढ़ाने की मांग की. मामले से संबंधित रिकॉर्ड की जांच करने बाद आतंकवाद-रोधी कोर्ट के जज ने जांच अधिकारी (IO) की याचिका खारिज कर दी और खदीजा की सात दिन की न्यायिक हिरासत को मंजूरी दे दी. 
 
बुर्का पहन कर निकल गई थी
जिन्ना हाउस हमला मामले में पुलिस ने पिछले महीने की 9 तारीख को पूर्व वित्त मंत्री सलमान शाह की बेटी और फैशन डिजाइनर खादीजा शाह को गिरफ्तार किया था. खदीजा ने कथित तौर पर इकबाल टाउन लाहौर में SSP CIA पुलिस मलिक लियाकत के सामने आत्मसमर्पण कर दिया था. पंजाब पुलिस ने तीन जगहों पर छापेमारी की लेकिन जिन्ना हाउस हमले में कथित तौर पर शामिल डिजाइनर खदीजा को गिरफ्तार करने में नाकाम रही.


उन्होंने कहा कि खदीजा को मेहर तरीन के घर में शरण ली थी, वहां छापा मारने पर वह घटनास्थल से भाग गई. पुलिस ने कहा था कि खदीजा पुलिस टीम के पहुंचने से एक घंटे पहले अपनी पहचान छुपाने के लिए बुर्का पहन कर निकल गई थी.


ये भी पढ़ें: US Pakistani On PM Modi: 'भारत हर मोर्चे पर जीत रहा है और दुनिया को उससे सीख लेने की जरूरत है', PM मोदी के US दौरे से पहले बोला ये पाकिस्तानी