Imran Khan's House Gets Police Protection: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के आवास बनिगाला को पुलिस सुरक्षा (Police Protection) प्रदान की गई हैं. बता दें मंगलवार को उनके करीब सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक पाकिस्तान मुस्लिम लीग कायद (PML-Q) के नेता मुनीस इलाही ने कहा कि वह पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष की सुरक्षा के लिए पंजाब पुलिस भेज रहे हैं. इलाही ने एक ट्वीट में लिखा, "बनिगला की ओर कुछ हलचल के बारे में सुना है. हम सुरक्षा के लिए पंजाब पुलिस भेज रहे हैं."


एक पाकिस्तानी पत्रकार के एक अन्य ट्वीट में इसकी पुष्टि करते हुए लिखा गया, "इमरान खान के आवास में एक ऑपरेशन की अफवाहों के बाद मूनिस इलाही ने उन की सुरक्षा के लिए पंजाब पुलिस को बानीगाला भेजा."


शाहबाज गिल को किया गया गिरफ्तार
इससे पहले खान के करीबी शाहबाज गिल (Shahbaz Gill) को मंगलवार को इस्लामाबाद (Islamabad) में गिरफ्तार किया गया. इस्लामाबाद पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के खिलाफ जनता को भड़काने के आरोप में गिल को हिरासत में लिया गया.


बात दें पीटीआई नेता शहबाज गिल ने सोमवार को एआरवाई (ARY) न्यूज चैनल के इंटरव्यू में पूर्व प्रधानमंत्री को सेना के खिलाफ दर्शाने के लिए शहबाज शरीफ सरकार की तीखी आलोचना की थी. पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि पीटीआई नेता के खिलाफ बनिगला पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है. वहीं इमरान खान ने गिल की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कहा, ‘‘यह अपहरण (Kidnapping) है, गिरफ्तारी (Arrest) नहीं.


चैनल के प्रसारण पर लगाई गई रोक
सोमवार को पाकिस्तान के एआरवाई न्यूज का प्रसारण पाकिस्तान के विभिन्न हिस्सों में बंद कर दिया गया था. पाकिस्तान में मानवाधिकार आयोग (HRCP) ने एआरवाई न्यूज में व्यवधान का कड़ा विरोध किया है और देश के नियामक अधिकारियों (Regulatory Authorities) से चैनलों को मनमाने ढंग से प्रसारित नहीं करने के लिए कहा है.


यह भी पढ़ें: 


Pakistan News: इमरान खान का करीबी गिरफ्तार, पूर्व पीएम ने कहा - ये अपहरण है, गिरफ्तारी नहीं


Blast in Crimea: क्रीमिया में ताबड़तोड़ धमाकों से दहला रूसी एयर बेस, एक की मौत, 5 घायल