Pakistan Crisis: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर गुरुवार (3 नवंबर) को हुए जानलेवा हमले के बाद पुलिस हरकत में आई. पुलिस ने इमरान खान पर हमला करने वाले शूटर के दो संदिग्ध हैंडलरों को वजीराबाद (Wazirabad) से गिरफ्तार किया है. पुलिस इन संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनसे आगे की पूछताछ कर रही है. गुरुवार (3 नवंबर) को गुजरांवाला में लॉन्ग मार्च के दौरान इमरान खान पर हुए हमले में सांसद फैसल जावेद समेत कुल 13 लोग घायल हुए. हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई. हमले के बाद सुरक्षाकर्मियों ने इसे गिरफ्तार कर लिया. 


इस हमले को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटनास्थल पर 11 बुलेट के खोखे मिले हैं. इनमें से 9 पिस्टल की गोलियों के शेल हैं और किसी बड़ी बंदूक की गोलियां के शेल थे. वहीं, हमले को लेकर पीटीआई नेता का कहना है कि इमरान खान पर हमला एके-47 से किया गया था. 


फिलहाल इमरान खान की हालत स्थिर बनी हुई है. उनका ऑपरेशन किया गया. उनके पैर में लगी गोली के टुकड़ों को निकाल दिया गया है. डॉक्टरों के मुताबिक, गोली लगने से इमरान के पैर की हड्डी टिबिया दाहिनी ओर से कट गई है. 


प्रधानमंत्री समेत इन लोगों पर शक


इमरान खान पर हुए इस जानलेवा हमले को लेकर उनकी पार्टी पीटीआई के सेक्रेटरी जनरल अदस उमर ने दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री को शक है कि उनकी हत्या की कोशिश के पीछे प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और एक सीनियर मिलिट्री ऑफिसर अधिकारी शामिल हैं. 


पुलिस ने दागे आसूं गैस के गोले


उधर, इमरान खान पर हुए इस हमले को लेकर पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन जारी है. रावलपिंडी और इस्लामाबाद के बीच फैजाबाद इंटरचेंज पर पीटीआई का विरोध प्रदर्शन जारी. प्रदर्शनकारियों ने पुलिस और रेंजरों पर पथराव किया. सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे. पीटीआई कार्यकर्ता देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं. गुरुवार (3 नवंबर) की देर रात इमरान के समर्थन में लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया. कई जगहों पर आगजनी और नारेबाजी की गई. पीटीआई ने शुक्रवार (4 नवंबर) को पाकिस्तान बंद का एलान किया है.


इसे भी पढ़ेंः- इसुदान गढवी होंगे गुजरात में AAP के सीएम फेस, अरविंद केजरीवाल ने किया एलान