Pakistan Long March: इमरान खान (Imran Khan) के लॉन्ग मार्च को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) की राजनीति में भूचाल आया हुआ है. पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान के लॉन्ग मॉर्च (Pakistan Long March) से सियासी टेंपचेर गर्म हो गया है. वहीं, अब पाकिस्तान के पीएम शहबाज़ शरीफ (PM Shahbaz Sharif) ने इमरान खान के लॉन्ग मार्च के मद्देनजर गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) की अध्यक्षता में एक 9 सदस्यों वाली समिति बनाई है. इस समिति को पीटीआई (PTI) के लॉन्ग मार्च से जुड़े सभी मामलों को देखने के साथ-साथ सुलह समाधान के लिए बातचीत का भी काम सौंपा गया है. समिति में मरियम औरंगजेब को भी रखा गया है.


इस बीच पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह और पीटीआई के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी दोनों की तरफ से संकेत दिए गए हैं कि बातचीत मुमकिन है. सनाउल्लाह ने कहा कि हम राजनीतिक लोग हैं. बातचीत के दरवाज़े खुले रखते हैं. हर मसला चुनाव का है तो बातचीत से रास्ता निकल सकता है. लेकिन सभी बातें उनकी मानी जाएं यह मुमकिन नहीं है.


सभी होटल-रिसोर्ट मालिकों को हिदायत


वहीं, आंतरिक सुरक्षा में भी खतरे का अंदेशा को देखते हुए. इसके मद्देनजर पाकिस्तान के गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह ने इमरान खान को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर इस्लामाबाद में हंगामा हुआ तो अंजाम बुरा होगा. वहीं, पाकिस्तान सरकार ने इस्लामाबाद के सभी होटल और रिसोर्ट मालिकों को लॉन्ग मार्च में शामिल होने वाले लोगों को जगह न देने की भी हिदायत दी गई है.


इस्लामाबाद में सेना तैनात


बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) हकीकी आजादी मार्च शुरू करने जा रहे हैं. जिससे शहबाज शरीफ (PM Shahbaz Sharif) की सरकार पर दबाव बनाया जा सके. ये मार्च लाहौर के लिबर्टी चौक शुरू होगा और इस्लामाबाद तक पहुंचेगा. सरकार और सेना को यही बात रास नहीं आ रही है. इसको लेकर इस्लामाबाद (Islamabad) में सेना की तैनाती कर दी गई है. साथ ही सरकार ने भी दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. 


यह भी पढ़ेंः Haqiqi Azadi March: पाकिस्तान सरकार के खिलाफ जारी है इमरान का हकीकी आजादी मार्च, ISI पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप


Gujarat Elections: गुजरात चुनाव से पहले BJP का बड़ा दांव, यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने की तैयारी में सरकार