General Motors Halts Paid Advertisement on Twitter: टेस्ला के प्रमुख (Tesla Chief) एलन मस्क (Alon Musk) और ट्विटर (Twitter) के बीच आखिरकार डील फाइनल हो गई. एलन मस्क ने शुक्रवार को सोशल मीडिया कंपनी (Social Media Company) ट्विटर (Twitter) का अधिग्रहण पूरा कर लिया. अमेरिका (US) की बड़ी वाहन निर्माता कंपनी जनरल मोटर्स ने मस्क के कार्यभार संभालते ही ट्विटर से विज्ञापन (Advertisement) हटा लिया है. एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कंटेंट मॉडरेशन काउंसिल की स्थापना की घोषणा पर एक ट्वीट से पहले "बर्ड इज फ्रीड" और "लेट द गुड टाइम रोल" ट्वीट किया. 


एलन मस्क के ट्विटर कंपनी के अधिग्रहण के बाद अमेरिका की जनरल मोटर्स कंपनी ने ट्विटर के प्लेटफॉर्म पर अपना विज्ञापन अस्थायी रूप से रोक दिया है. मामले पर टेस्ला की सहयोगी डेट्रॉइट ऑटोमेकर ने शुक्रवार को बताया कि यह ट्विटर के साथ इस मुद्दे को लेकर बातचीत चल रही थी कि सोशल मीडिया का प्लेटफॉर्म कैसे बदल सकता है. वहीं जनरल मोटर्स ने कहा कि तब तक के लिए Twitter पर अस्थायी रूप से विज्ञापनों को बंद करने का फैसला किया गया है. 


 






एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में पूरा किया सौदा


अमेरिकी व्हीकल कंपनी ने कहा, फिलहाल यह विज्ञापन तभी तक के लिए रोके गए हैं जब तक मोटर कंपनी नए नियमों और बदलावों को ठीक तरीके से समझ नहीं लेती है. एलन मस्क ने अपना 44 बिलियन डॉलर का सौदा पूरा किया और कथित तौर पर ट्विटर के मुख्य कार्यकारी और दो अन्य शीर्ष मालिकों को बर्खास्त कर दिया और फिर ट्वीट किया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "व्यापक रूप से विविध दृष्टिकोणों के साथ" एक मॉडरेशन काउंसिल बनाएगा और "कोई बड़ा सामग्री निर्णय या खाता बहाली" नहीं होगी.


जनरल मोटर्स के प्रवक्ता ने बताई वजह


वहीं जनरल मोटर्स (General Motors Spokesperson) के प्रवक्ता डेविड बरनास (David Barnas) ने बताया कि हम ट्विटर के नये अधिग्रहण के तहत प्लेटफॉर्म के नए नियमों को समझने के लिए थोड़े दिनों के लिए विज्ञापन (Advertisement) पर रोक लगाई है. जब हम कंपनी की नई रणनीतियों को समझ लेंगे तब हम इस पर फिर विचार करेंगे. उन्होंने आगे बताया कि  ट्विटर (Twitter) कस्टोमेट केयर के साथ हम लगातार जुड़े रहेंगे और उनसे बात भी करते रहेंगे.


ये भी पढ़ें: 


Twitter से निकाले गए पराग अग्रवाल समेत इन तीन अधिकारियों को मिलेगा करोड़ों का हर्जाना, एलन मस्क चुकाएंगे कीमत


Twitter की पॉलिसी में नहीं हुआ कोई बदलाव, एलन मस्क ने अब खुद ट्वीट कर दी जानकारी