पाकिस्तान में सियासी संकट बना हुआ है. माना जा रहा है जल्द ही इमरान खान सरकार गिर जाएगी. सियासी संकट के बीच आज पाकिस्तान के पीएम इमरान खान देश को संबोधन करेंगे. ये जानकारी इमरान सरकार में मंत्री फवाद हुसैन ने कही है. हालांकि एक दिन पहले भी इमरान के संबोधन की बात कही गई थी लेकिन बाद में टाल दिया गया.


फवाद हुसैन ने ट्वीट में लिखा, 'प्रधानमंत्री इमरान खान आज रात राष्ट्र को संबोधित करेंगे.' इससे पहले एक ट्वीट में फवाद हुसैन ने कहा था, 'प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक बुलाई है, जो आज दोपहर प्रधानमंत्री आवास में होगी.'






दरअसल, पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया जा चुका है. विपक्ष प्रधानमंत्री इमरान खान को सत्ता से बाहर करने के लिए एकजुट दिखाई दे रहा है. अविश्वास प्रस्ताव पर 3 अप्रैल को वोटिंग होगी. 


इमरान खान की हत्या की साजिश रची जा रही है: पूर्व मंत्री
पाकिस्तान के एक पूर्व मंत्री ने दावा किया है कि देश में राजनीतिक तनाव बढ़ने के कारण 'प्रधानमंत्री इमरान खान की हत्या की साजिश रची जा रही है. पूर्व मंत्री फैसल वावड़ा का दावा ऐसे समय में आया है, जब केंद्र में पीटीआई के प्रमुख सहयोगी, एमक्यूएम-पी ने पक्ष बदलने और प्रधानमंत्री के खिलाफ अपने अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करने के लिए विपक्ष का हिस्सा बनने का फैसला किया है.


प्रधानमंत्री को नेशनल असेंबली में बहुमत नहीं है, क्योंकि कई सहयोगियों ने सरकार के खेमे को छोड़ दिया है और विपक्ष का समर्थन करने का फैसला किया है, और वर्तमान में, ट्रेजरी बेंच में 164 सदस्य हैं, जबकि विपक्ष के पास 177 हैं. उन्हें बाहर करने के लिए 172 वोटों की जरूरत है. एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में वावड़ा ने दावा किया कि प्रधानमंत्री की जान को खतरा है और उनकी जान लेने की योजना बनाई जा रही है.


ये भी पढ़ें-
Pakistan: पीएम इमरान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव क्या अमेरिका की साजिश है? बाइडेन प्रशासन ने दिया ये जवाब


Parliament: 'जिस स्कीम का उड़ाया था मजाक उसी ने...', मनरेगा के बजट कटौती को लेकर मोदी सरकार पर बरसीं सोनिया