Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान में बिजली संकट पैदा होने के बाद हजारों की संख्या में मोबाइल टावर बंद पड़े हैं. इसकी वजह से लाखों लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रॉयटर्स के मुताबिक स्थानीय लोगों ने जानकारी दी कि बिना बिजली के सोमवार (23 जनवरी) से ही मोबाइल सेवा ठप पड़ी हुई है. पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली सप्लाई को दोबारा बहाल करने के लिए बिजली पावर ग्रिड की मरम्मत शुरू कर दी गई है.


बिजली पावर ग्रिड के फेल हो जाने से देश के अधिकतर हिस्सों में बिजली की सप्लाई ठप हो चुकी है. हालांकि सरकार ने जानकारी दी कि उनके पास बिजली की पर्याप्त रिसोर्स है, लेकिन मेंटेनेंस की कमी की वजह से लगातार बिजली की सप्लाई में कमी देखी जा रही है.


टेली कम्युनिकेशन ने दी जानकारी


पाकिस्तान टेली कम्युनिकेशन अथॉरिटी (PTA) ने बताया कि देश में पैदा हुए बिजली संकट की वजह से मोबाइल सर्विस ठप पड़ चुकी है. आगे हिदायत देते हुए कहा कि हर सेलुलर मोबाइल टावर ऑपरेटर कंपनी अपने-अपने कस्टमर को जानकारी दे. कंपनी ने कहा कि हम अपनी तरफ से कोशिश कर रहे हैं कि सर्विस को जितना जल्दी हो सके शुरू कर दें. इससे पहले पाकिस्तान के इस्लामाबाद, कराची और पेशावर के 22 जिलों में बिजली गुल होने की खबर आई थी. 


पाकिस्तान के बड़े शहर में दिक्कत


स्थानीय मीडिया के जानकारी के अनुसार बताया गया कि मोबाइल फोन सर्विस के अलावा, इस्लामाबाद, लाहौर और कराची जैसे शहरों में बिजली के ठप होने के वजह से इंटरनेट सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं. पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने कहा कि "सरकार रात 10 बजे तक देश में बिजली बहाल करने की उम्मीद कर रही है, क्योंकि देश चार महीनों में दूसरी दफा अंधेरे में गुजार रहा है. मंत्री ने रॉयटर्स को बताया, "हमारा टारगेट है कि स्थानीय समयानुसार रात 22:00 (रात 10 बजे) तक बिजली बहाल करना है, लेकिन इससे पहले काफी कुछ बहाल करने की कोशिश की जा रही है."

ये भी पढ़ें:पाकिस्तान: संसद में शॉर्ट सर्किट, तीन दिन के लिए ठप पड़ा कामकाज