Pakistan Maulvi Reaction On Woman: पाकिस्तान भारत से अलग होकर साल 1947 में एक नया मुल्क बनकर तैयार हुआ था. इस मुल्क की स्थापना इस्लाम के नाम पर की गई थी, जिसकी वजह से ये मुल्क खुद को एक इस्लामिक देश मानता है. इस्लाम धर्म में ऐसे कई से नियम और कानून हैं, जो महिलाओं के लिए बेहद अनिवार्य हैं. हाल ही में अनम शेख नाम की एक महिला यूट्यूबर पाकिस्तान की सड़कों पर लोगों के इंटरव्यू ले रही थी. इसी दौरान खुशी मोहम्मद नाम के एक पाकिस्तानी मौलवी ने महिला को डांटते हुए कहा कि आप इस्लाम के खिलाफ काम कर रही है.


पाकिस्तानी महिला यूट्यूबर ने जब मौलवी से पूछा कि मैं कौन सा काम इस्लाम धर्म के खिलाफ कर रही हूं. इस पर मौलवी ने कहा कि आप सिर पर बिना दुपट्टा लेकर बीच सड़क पर लोगों के इंटरव्यू ले रही हैं, जो गलत है. आपको पर्दे में रहना चाहिए. ये मुस्लिम औरतों के लिए बहुत जरूरी है.


पाकिस्तानी महिला ने मौलवी को सुनाई खरी-खोटी
बता दें कि पाकिस्तानी महिला ने मौलवी से इजरायल हमास से जुड़ा सवाल किया. उनसे पूछा कि इस मुद्दे पर आपको क्या कहना है? शख्स ने कहा कि इजरायल कभी भी इस्लाम का दोस्त नहीं हो सकता है. वो फिलिस्तीन के खिलाफ काम कर रहा है.



लेकिन इसी बीच महिला को बिना दुपट्टा देख वो बिगड़ गया. उसने कहा कि आप गैर मर्दों के बीच खड़ी हैं. इस्लाम में ऐसे नियम हैं, जिसका आपको पालन करना चाहिए. आपको मुंह ढक कर चलना चाहिए. इतना कहने पर महिला ने सिर पर दुपट्टा ले लिया, लेकिन मौलवी को खरी-खोटी भी सुनाई.


ईरान में हिजाब विरोधी प्रदर्शन
इस्लाम धर्म में हिजाब को बहुत जरूरी माना जाता है. पाकिस्तान से भी बड़े इस्लामिक देश ईरान में हिजाब को लेकर विरोध प्रदर्शन किए गए है. पिछले ही साल ईरान में एक 22 वर्षीय महिला माहसा अमीनी को पुलिस हिरासत में मार दिया गया था, क्योंकि उसने हिजाब नहीं पहना हुआ था. इसके बाद पूरे ईरान में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था. उस दौरान कई प्रदर्शनकारियों को फांसी की सजा भी दी गई थी.


ये भी पढ़ें: Pakistan Public Reaction: भारत की तरक्की देख बोले पाकिस्तानी, 'हम लोग मजहबी जुनून की वजह से रह गए पीछे'