Pakistan Family Member Suicide: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बच्चों और महिलाओं समेत एक परिवार के 11 सदस्य अपने घर में मृत पाए गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, शव खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के लक्की मरवत जिले के तख्ती ख़ेल शहर में स्थित एक घर में मिले.


पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और घटना से संबंधित सबूत इकट्ठा करने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी. स्थानीय पुलिस की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि इन लोगों की मौत दो दिन पहले खाने में जहरीली दवा मिलाकर खाने से हुई. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतकों के एक रिश्तेदार ने कथित तौर पर दो दिन पहले वजीरिस्तान से खाना खरीदा था.


घरेलू विवाद के कारण घटना
खैबर पख्तूनख्वा में मौजूद  स्थानीय सूत्रों ने दावा किया कि किसी घरेलू विवाद के कारण यह घटना हुई है. इसके अलावा पुलिस ने घटनास्थल से जिन 11 लाशों को बरामद किया उसमें दो महिलाओं और दो बच्चों के शव शामिल थे. खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कार्यवाहक मुख्यमंत्री न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) अरशद हुसैन ने पुलिस महानिरीक्षक से रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने कहा कि मामले में शामिल अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए.


पाकिस्तान में आत्महत्या दर
पाकिस्तान में बीते 2 साल पहले WHO ने एक रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें देश में आत्महत्या के दर को दिखाया था. WHO की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में आत्महत्या की दर 8 फीसदी थी. इसी पर द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि कई विशेषज्ञों ने पाकिस्तान में आत्महत्या की दर में वृद्धि पर चिंता व्यक्त की है. कई विशेषज्ञों ने WHO की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि पाकिस्तान में आत्महत्या की दर आठ प्रतिशत को पार कर गई है और यह बेहद चिंताजनक है.


ये भी पढ़ें:Maldives-China Relations: भारत से विवाद...चीन के रथ पर सवार, मालदीप के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू कर आए ये 20 समझौते, OROB भी लिस्ट में शामिल