Kamala Harris Aeroplane: अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का विमान मंगलवार रात तूफानी मौसम के बीच फंस गया था, जिस वजह से उसे वाशिंगटन क्षेत्र के हवाई अड्डे की ओर मोड़ना पड़ा. जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त हैरिस जॉर्जिया की यात्रा से लौट रही थीं.


अमेरिकी उपराष्ट्रपति की प्रेस सचिव कर्स्टन एलन ने एक बयान में कहा कि आज (मंगलवार) रात खराब मौसम के कारण विमान (GA, Air Force 2) को ज्वाइंट बेस एंड्रयूज से डलेस अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की ओर मोड़ दिया गया.  एपी की रिपोर्ट के अनुसार, मामले से परिचित एक व्यक्ति ने इस पर चर्चा करने के लिए नाम न छापने की शर्त पर कहा कि विमान को विंड शीयर का सामना करना पड़ा. जिससे अफरातफरी का माहौल बन गया. हालांकि कोई घायल नहीं हुआ. 


 हो सकता था खतरनाक हादसा 


विमान से उतरने के बाद उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि मैं ठीक हूं, मैं अच्छी हूं. हम सब सुरक्षित हैं. गौरतलब है कि विंड शीयर हवा की दिशा या गति में अचानक बदलाव है, जो टेक-ऑफ और लैंडिंग के दौरान खतरनाक हो सकता है. इससे पहले साल 2021 में कमला हैरिस के विमान तकनीकी खामी आ गई थी, जिस वजह से विमान को मैरीलैंड स्थित ज्वाइंट बेस एंड्रियू वापस लौटना पड़ा था. हालांकि तब भी उनकी सुरक्षा में कोई बड़ा खतरा पैदा नहीं हुआ था. 


ट्रंप ने की है हैरिस की तारीफ 


गौरतलब है कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव होना है. इस बीच सियासी माहौल गरमाया हुआ है. अभी हाल ही में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस की तारीफ की है. ट्रंप ने एक रेडियो कार्यक्रम में कहा कि हैरिस  अपने बॉस जो बाइडेन से बेहतर राष्ट्रपति साबित होंगी. उन्होंने कहा कि बाइडेन से खराब राष्ट्रपति अमेरिकी इतिहास में नहीं रहा. उनकी उम्र को लेकर वह कई बार आलोचकों के निशाने रहे हैं, जिस वजह से हैरिस पर एक तरह से काम का दबाव बढ़ा है.


ये भी पढ़ें: Pakistan Hafiz Saeed: हाफिज सईद को मिली 78 साल की सजा! पाकिस्तान की काल कोठरी में बंद है मुंबई हमले का मास्टरमाइंड, UN ने दी जानकारी