Imran Khan Bail: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को अल-कादिर ट्रस्ट घोटाले में मंगलवार (9 मई) को गिरफ्तार किया गया था, जिसके 2 दिन के बाद यानी 12 मई को 2 हफ्ते की जमानत दे दी गई. इसी बीच जमानत मिलने के बाद पहली बार पूर्व प्रधानमंत्री ने स्काई न्यूज को बताया कि शहबाज शरीफ सरकार चुनाव से डर गई है. पाकिस्तान का लोकतंत्र अपने इतिहास के सबसे निचले स्तर पर है. मुझे आर्मी ने किडनैप किया था और वो मुझे मारना चाहते हैं.


पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख इमरान खान ने कहा कि शहबाज शरीफ सरकार को आने वाले चुनाव में सफाया होने जाने का डर है. इसके वजह से उन्होंने फैसला किया है कि चुनाव की अनुमति देने का एकमात्र तरीका यह है कि मैं जेल के अंदर रहूं या मुझे मार दिया जाए. मुझे मारने के लिए दो बार कोशिश भी की गई है.


हमारे पास एकमात्र उम्मीद न्यायपालिका- इमरान खान
इमरान खान ने इंटरव्यू देते हुए कहा कि जब मैं दूर था तब मेरे घर पर छापा मारा गया. वहीं जब उनसे प्रदर्शनकारियों की ओर से की गई हिंसा के बारे में कहा कि सभी तरह की हिंसा निंदनीय है. लोकतंत्र सबसे निम्न स्तर पर है. हमारे पास एकमात्र उम्मीद न्यायपालिका है. पूर्व प्रधानमंत्री को इस सप्ताह की शुरुआत में भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और बाद में पाकिस्तान के इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने जमानत पर रिहा कर दिया गया था. इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से देश भर में  हिंसा भड़क उठी थी, जिसमें 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और सैकड़ों लोग घायल हुए थे.


पाकिस्तान में जंगल का कानून
इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तानी फौज ने मुझे गिरफ्तारी वारंट जेल के अंदर दिखाया था. ऐसा तो जंगल की कानून में होता है. फौज ने मुझे अगवा किया. ऐसा लगता है कि यहां मार्शल लॉ घोषित कर दिया गया है. वहीं पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शाहबाज शरीफ ने इमरान कि रिहाई की आलोचना की. उन्होंने कहा कि न्यायपालिका उनकी रक्षा करने वाली दीवार बन गई है.


ये भी पढ़ें:'पाक में नहीं लगा मार्शल लॉ,' आरोपों का खंडन करते हुए सेना ने कहा- हमें लोकतंत्र पर विश्वास