Imran Khan Arrested: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगलवार (9 मई) को गिरफ्तार कर लिया गया. खान की गिरफ्तारी अल कदीर ट्रस्ट मामले में की गई है. इसी बीच पाकिस्तान के जाने-माने पत्रकार इमरान रियाज खान को भी पाकिस्तानी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.


पाकिस्तान में जब से इमरान खान की गिरफ्तारी हुई है, इसके बाद से इमरान खान के कई करीबियों की भी गिरफ्तारी हो चुकी है. इनमें पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (PTI) के नेता असद उमर को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से (IHC) से और फवाद चौधरी को हाई कोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. वहीं PTI के वाइस चेयरमैन शाह महमूद कुरैशी को भी गिरफ्तार करने के बाद किसी अंजान जगह पर ले जाया गया है.


पाकिस्तान में मरने वालों की संख्या बढ़ी
पाकिस्तान में इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश में हालात बेकाबू हो चुके है. देश में हर जगह पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (PTI) के समर्थकों ने उत्पात मचा रखा है. पाकिस्तान के कई प्रमुख शहरों में जैसे कराची, रावलपिंडी, इस्लामाबाद, लाहौर में PTI के समर्थको ने खासतौर पर प्रदर्शन तेज कर दिया है. इस दौरान उन्होंने  शहरों के प्रमुख सड़कों को जाम कर रखा है.


पाकिस्तान में उग्र प्रदर्शन के बीच पुलिस के साथ हुई झड़प में भी कई लोगों की मौत हो चुकी है. एक दिन पहले मरने वाले 15 लोगों में 4 और जुड़ गए है, जिनकी मौत प्रदर्शन करने के दौरान हुई है. जिन 4 लोगों की मौत हुई, वे पेशावर के रहने वाले थे और 91 लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है.


पुलिस ने 1000 लोगों को गिरफ्तार किया
पाकिस्तान में प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने 1000 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पाकिस्तान सरकार ने देश में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए इस्लामाबाद, पंजाब और केपी में सेना तैनात की जाने की तैयारी की जा रही है.


इमरान खान को भी 8 दिनों के लिए एनएबी की हिरासत में भेज दिया गया. पाकिस्तान सरकार ने देश में हो रहे उग्र प्रदर्शन के बीच इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी है.


ये भी पढ़ें:


Imran Khan Arrest: इमरान खान के समर्थकों ने PM शहबाज शरीफ के घर पर किया हमला, पुलिस बोली- 500 से ज्यादा उपद्रवी थे