Imran khan Arrest: पाकिस्तान (Pakistan) में इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से देश के हालात बिगड़ चुके है. पाक के कई शहरों में PTI समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया. इस दौरान 19 लोगों की जान चली गई. शहबाज शरीफ की सरकार स्थिति को संभालने में असफल साबित हुई है. इस बीच पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के विशेष सहायक अत्ता तरार ने दावा किया है कि RSS और बीजेपी के तरफ से भेजे गए लोग पाकिस्तान में तोड़-फोड़ और आगजनी कर रहे हैं.


पीएम शहबाज शरीफ के विशेष सहायक अत्ता तरार ने 10 मई को एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा कि जो लोग तोड़-फोड़ और आगजनी कर रहे हैं. ये सारे लोगों भारत से आए है. ये लोग RSS और बीजेपी की ओर से भेजे गए है. इमरान खान की गिरफ्तारी के पीछे RSS और बीजेपी से जुड़े हुए लोगों का हाथ है. इस घटना के बाद भारत में जश्न मनाया गया. RSS और बीजेपी की ने इसका जश्न मनाया है.


पाकिस्तानी मंत्री ने लगाया बीजेपी पर आरोप
अत्ता तरार ने कहा कि पाकिस्तान में जो कुछ हो रहा है, उसको लेकर भारत में मिठाइयां बांटी गईं. सब RSS के कहने पर हुआ. इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से पूरे देश में व्यापक अशांति और हिंसक अराजकता फैल गई है.


प्रदर्शनकारियों ने रावलपिंडी में जनरल हेडक्वार्टर (GHQ) की ओर जाने वाली सड़कों पर झाड़ियां, टायर जलाए और ईंटें और ब्लॉक फेंके, जबकि अन्य ने GHQ के मेन गेट पर पत्थर और ईंटें फेंकी. इस्लामाबाद, लाहौर, कराची, पेशावर और देश भर के अन्य प्रमुख शहरों में पीटीआई समर्थकों ने अपने गुस्सा दिखाते हुए मेन सड़कों को जाम कर दिया.


आर्मी अधिकारियों के घर को निशाना बनाया
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (PTI) के समर्थकों का गुस्सा आर्मी से जुड़े अधिकारियों पर ज्यादा फुटा. उन्होंने उनके घरों को आग लगा दी. इसके अलावा उनके ऑफिस तक को आग के हवाले कर दिया.


पाकिस्तान के कोर कमांडर के घर पर जमकर तोड़-फोड़ की. उन्होंने घरों में रखे समान को भी चोरी करके ले गए. PTI के लोगों ने रावलपिंडी में सैन्य-नियंत्रित क्षेत्रों, लाहौर में कोर कमांडर के घर और अन्य सैन्य-प्रबंधित क्षेत्रों में GHQ की ओर मार्च करना शुरू किया. इस दौरान उन्होंने सड़कों पर खड़ी गाड़ियों को आग लगा दी.


ये भी पढ़ें:


Imran Khan Arrested: पाकिस्तान के पत्रकार इमरान रियाज खान अरेस्ट, पूर्व पीएम के करीबियों की गिरफ्तारियां शुरू