Pakistan General Election 2024: पाकिस्तान में आम चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है. आगामी 8 फरवरी 2024 को पाकिस्तान में आम चुनाव होने जा रहा है. इस बीच पाकिस्तान के वरिष्ठ नेता और वकील एताजाज अहसन ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. अहसन का दावा है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ आगामी आम चुनाव से पहले एक बार फिर देश छोड़ सकते हैं. 


एतजाज अहसन ने यह टिप्पणी शुक्रवार को एक निजी समाचार चैनल के साथ इंटरव्यू के दौरान की. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, एतजाज अहसान ने दावा किया है कि नवाज शरीफ देश छोड़ने के बाद विदेश से ही चुनावी नतीजों पर नजर रख सकते हैं. इसके साथ ही पड़ोसी मुल्क के वरिष्ठ राजनेता ने कहा कि जेयूआई-एफ नेता मौलाना फजलुर रहमान के चुनावी रेस से पीछे हटने की संभावना है. 


नवाज शरीफ को बताया लाडला 


इससे पहले एतज़ाज़ अहसन ने नवाज को 'लाडला' (विशेषाधिकार प्राप्त) बताया है. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) और अंतरिम सरकार पर आगामी चुनावों में नवाज शरीफ के लिए दो-तिहाई बहुमत सुरक्षित करने के प्रयास करने का आरोप लगाया है.


ईसीपी की भूमिका पर उठाया सवाल 


गौरतलब है कि नवाज चार साल के आत्म-निर्वासन के बाद 21 अक्टूबर को लंदन से पाकिस्तान लौटे थे. पीटीआई और ईसीपी के बीच चल रहे टकराव पर प्रकाश डालते हुए अहसान ने चुनावी निकाय की आलोचना की. द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने ईसीपी की भूमिका पर सवाल उठाया और सुझाव दिया कि उसे विवादों में उलझने के बजाय चुनाव कराने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. उधर, चुनाव से ठीक पहले पीटीआई चीफ इमरान खान को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, इमरान खान की उम्मीदवारी को पाकिस्तानी चुनाव आयोग ने खारिज कर दिया है. उम्मीदवारी खारिज होने के बाद पीटीआई के नेताओं ने चुनाव आयोग की आलोचना की है. 


ये भी पढ़ें: Pakistan Election: इमरान खान चुनाव से हुए बाहर, प्रधानमंत्री की कुर्सी हाथ से निकली! आगे क्या हैं रास्ते?