US Singer Sues: अमेरिका की मशहूर सिंगर पाउला अब्दुल को एक शो के दौरान यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा है, जिसके लिए उन्होंने मुकदमा दायर किया है. पाउला ने ब्रिटिश टेलीविजन कार्यकारी निगेल लिथगो पर ‘यौन उत्पीड़न’ का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया है. 
 
एपी की रिपोर्ट के अनुसार, पाउला ने शुक्रवार को लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट में दायर एक मुकदमे में आरोप लगाया कि निगेल ने अमेरिकन आइडल के शुरुआती सीजन में लिफ्ट में उनका यौन उत्पीड़न किया. रिपोर्ट के अनुसार, सिंगर पाउला ने निगेल लिथगो के खिलाफ आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने  कथित तौर पर अमेरिकन आइडल के ऑडिशन के एक दिन के बाद एक होटल की लिफ्ट में उनके साथ बदसलूकी की. निगेल ने मुझे इधर-उधर छूने की कोशिश की, जो मेरे लिए बेहद ही असहज था. इस घटना से मैं बेहद डर गई और मैंने जैसे तैसे खुद को बचाया.  


लिफ्ट खुलते ही खुद को बचाया


अदालत के दस्तावेजों में कहा गया है कि पाउला ने निगेल को अपनसे से दूर धकेलने की कोशिश की और लिफ्ट के दरवाजे खुलते ही भाग गईं. रिपोर्ट के अनुसार, निगेल ने इन सभी आरोपों को झूठ बताया है और इस घटना से इनकार किया है. उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा कि दो दशकों से अधिक समय से, पाउला और मैं एक अच्छे दोस्त हैं. हमने हमेशा एक दूसरे का सम्मान किया है. हालांकि, कल, अचानक मुझे प्रेस में इन दावों के बारे में पता चला, जो मेरे लिए हैरान करने वाला है.


घर बुलाकर भी की थी बदसलूकी 


अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, पाउला ने तुरंत अपने साथ हुई घटना के बारे में अमेरिकन आइडल टीम के अन्य साथियों को बताया, लेकिन नौकरी खोने के डर से कोई आगे नहीं आया. मुकदमें में एक और घटना का जिक्र किया गया है, जब पाउला अब्दुल ‘सो यू थिंक यू कैन डांस’ में जज बनीं और इस दौरान निगेल ने उनके साथ अपने घर में बदसलूकी की थी. तब निगेल ने पाउला को अपने घर खाने पर बुलाया था. 


ये भी पढ़ें: China Military: नए रक्षा मंत्री के आने के बाद चीन में मचा हड़कंप! आते ही 9 सीनियर ऑफिशियल को संसद से किया बर्खास्त, जानें क्या इशारा देना चाहता है 'ड्रैगन'