Pakistan Hindu Doctor Murder: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हमले लगातार जारी हैं. गुरुवार (30 मार्च) को कराची में एक हिंदू डॉ बीरबल की कार पर अज्ञात हमलावरों ने गोलियां चलाईं. उन पर ये हमला ल्यारी एक्सप्रेसवे गार्डन (Lyari Expressway Garden) के पास किया गया. इसमें डॉक्टर की मौत हो गई, जबकि एक महिला डॉक्टर घायल हो गईं.


महिला डॉक्टर की हालत गंभीर


हमलावरों ने डॉक्टर बीरबल की कार पर ताबड़तोड़ गोलियां दागीं. इससे उनकी मौका ए वारदात पर ही मौत हो गई. उनके साथ जिस महिला डॉक्टर को गोली लगी उनकी हालत भी गंभीर बताई जा रही है. डॉ. बीरबल, कराची मेट्रोपॉलिटन कॉरपोरेशन के पूर्व स्वास्थ्य निदेशक रहे थे.


इससे पहले 7 मार्च को भी कराची में एक हिंदू डॉक्टर की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. पाकिस्तान के हैदराबाद में त्वचा रोग विशेषज्ञ डॉक्टर धर्म देव राठी को उनके ही ड्राइवर ने मौत के घाट उतार दिया था.






हिंदू डॉक्टर का गला रेता था


आरोपी ड्राइवर ने हिंदू डॉक्टर का गला रेत दिया था. आरोपी की पहचान हनीफ लेघारी के रूप में हुई. पुलिस को डॉक्टर की हत्या की जानकारी उनके ही रसोइए ने कॉल करके दी थी. डॉक्टर के रसोइए ने पुलिस को बताया था कि आरोपी ड्राइवर ने रसोई के अंदर से चाकू निकाला और डॉक्टर की हत्या कर दी थी. पाकिस्तान अल्पसंख्यक मामलों के प्रांतीय मंत्री ज्ञान चंद इस्सरानी ने 24 घंटे के भीतर संदिग्ध को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की तारीफ की थी. 


हिंदू लड़की को मारी गई थी गोली


इस साल जनवरी में कराची में ही एक हिंदू लड़की की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मृतका का नाम सारिका था, उसे अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारी थी. मृतका कराची के वासुदेव नाम के शख्स की बेटी थी. जब ये घटना घटी उस वक्त वो कार से कंथकोट से काशमोर जा रही थी. गोली लगने के बाद कार में आग भी लग गई थी. पिछले साल दिसंबर में ही सिंध प्रांत में हिंदू महिला को क्रूर तरीके से मौत के घाट उतार दिया गया था. उसका नाम दया भील था. इस हत्या के बाद बहुत बवाल भी मचा था.


ये भी पढ़ेंः Imran Khan Arrest Warrant: इमरान के खिलाफ फिर जारी हुआ गैर-जमानती वारंट, जानें अब किस मामले में हो सकती है गिरफ्तारी