Pakistan Foreign Minister on Kashmir: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने एक बार फिर आर्टिकल 370 को हटाए जाने का जिक्र किया है. साथ ही ये भी कहा है कि आर्टिकल 370 को हटाने की वजह से ही भारत और पाकिस्तान के रिश्ते नहीं सुधर पा रहे हैं. ये सब पाक विदेश मंत्री ने अपनी अमेरिका की यात्रा के दौरान एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा. 


आर्थिक गतिविधियों का भी किया जिक्र
बिलावल भुट्टो जरदारी ने मीडिया से बात करते हुए भारत समेत कई मुद्दों पर बात की. उन्होंने कहा कि, जम्मू-कश्मीर को लेकर परिसीमन आयोग की हालिया रिपोर्ट और आर्टिकल 370 को खत्म करने के फैसले के चलते भारत के साथ पाकिस्तान के रिश्ते काफी बिगड़ गए. हालांकि इस दौरान पाक विदेश मंत्री ने आर्थिक गतिविधियों के लिए दोनों देशों के बीच अच्छे संबंधों को जरूरी बताया. उन्होंने कहा कि, आर्थिक गतिविधियों के लिए जो संवाद और कूटनीति होनी चाहिए वो काफी ज्यादा सीमित है. 


भुट्टो ने उठाया कश्मीर का भी मुद्दा
पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटारेस के साथ अपनी बैठक में जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के बयान में कहा गया कि, बिलावल भुट्टो जरदारी ने गुटारेस के साथ अपनी बैठक के दौरान यह भी कहा कि पाकिस्तान, भारत सहित अपने सभी पड़ोसियों के साथ शांति चाहता है. उन्होंने कहा कि यह तब तक नहीं हो सकता जब तक कि जम्मू-कश्मीर मुद्दे का समाधान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के संकल्पों और कश्मीरियों की इच्छा के अनुरूप नहीं हो जाता.


ये भी पढ़ें - 



Sri Lanka Economic Crisis: श्रीलंका में गहराता संकट, अब कोई भी व्यक्ति 10,000 डॉलर से अधिक की विदेशी मुद्रा नहीं रख सकेगा


Sri Lanka Crisis: पीएम रानिल विक्रमसिंघे बोले- विरोध प्रदर्शन के दौरान नहीं किया गया था देखते ही गोली मारने का आदेश जारी