Pakistan Ishaq Dar Angry On Journalist: पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री इशाक डार (Ishaq Dar) की बीते गुरुवार (22 जून) को एक पत्रकार के साथ तीखी नोकझोंक हो गई. ये घटना तब हुई जब डार ने नेशनल असेंबली सत्र को संबोधित करके अपने सुरक्षा गार्डों के साथ परिसर से बाहर निकल रहे थे. उस वक्त शाहिद कुरेशी नाम के एक पत्रकार ने इशाक डार से अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) को लेकर सवाल पूछ लिया.


पाकिस्तान पत्रकार के सवाल पूछे जाने के बाद इशाक डार आग बबूला हो गए और फिर सीधे पत्रकार से ही भिड़ गए. इसी से जुड़ा एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे इशाक डार IMF को लेकर सवाल पूछे जाने पर गुस्सा हो गए.


IMF से जुड़े सवाल पर गुस्सा हुए इशाक डार
पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट द ट्रिब्यून के रिपोर्ट के मुताबिक पत्रकार ने वित्त मंत्री से रुके हुए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) कार्यक्रम की प्रगति के बारे में पूछताछ की और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की आईएमएफ प्रमुख के साथ हाल की बैठक का जिक्र किया.  हालांकि, डार इन सवालों के जवाब में चुप रहे, लेकिन पत्रकार ने सवाल पूछना जारी रखा और IMF सौदे को सुरक्षित करने में सरकार की विफलता पर सवाल उठाया, जिस पर डार ने जवाब दिया.






इशाक डार ने उल्टे पत्रकार पर ही इल्जाम लगाते हुए कहा कि क्योंकि आप जैसे लोग सिस्टम में हैं. इस जवाब पर पत्रकार ने अपना बचाव करते हुए कहा कि पत्रकार सिस्टम का हिस्सा नहीं हैं बल्कि केवल सवाल पूछते हैं. इस इशाक डार गुस्सा हो गए और भिड़ गए.


डार के सुरक्षा गार्डों ने थप्पड़ मारा
पाकिस्तानी वित्त मंत्री ने बड़ी ही बदतमीजी से पत्रकार से उलझते हुए कहा कि वह क्या चाहता है और उसे पत्रकार को ऊपर वाले से डरने के लिए कहा. इसके बाद गुस्से में दिख रहे डार ने पत्रकार का मोबाइल फोन भी छीनने की कोशिश की. उन्होंने सुरक्षाकर्मियों को मोबाइल फोन जब्त कर फेंकने का भी निर्देश दिया.


हालांकि, वित्त मंत्री के सुरक्षाकर्मियों ने हस्तक्षेप किया और डार को पार्किंग स्थल में उनकी गाड़ी के तरफ ले गए. इस घटना के बाद पत्रकार ने एक और वीडियो जारी किया, जिसमें उसने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि डार के सुरक्षा गार्डों ने उसे पकड़ लिया और थप्पड़ मारा.
 


ये भी पढ़ें:Russia Rebellion Live: बगावत के सामने झुके पुतिन ? हटाए जा सकते हैं रूसी रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु, वैगनर चीफ ने की थी मांग