Imran Khan Attack News: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Ex PM Imran Khan) गुरुवार को वजीराबाद (Vajirabad) में अपनी रैली के दौरान हुई गोलीबारी में घायल हो गए. हमलावर को पकड़ने वाले शख्स का घटना स्थल पर ही इमरान खान के समर्थकों ने स्वागत किया. फिर लोगों ने उसे अपने कंधों पर उठा लिया. हमलावर को पकड़ने के लिए प्रशंसा और चुंबन की बौछार की. हमलावर (Attacker) को पकड़ने वाले व्यक्ति ने कहा, "मैंने उसे एक और राउंड फायर (Fire) करने से पहले ओपेन फायर करते हुए देखा. मैंने उसे मारा उसकी बंदूक गिर गई तो वो भागने लगा. मैंने उसका पीछा किया और उसे पकड़ लिया."


इस शख्स ने आगे बताया, "खान साहब, जब तक हम जिंदा है, आंच नहीं आ सकती." प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान खान पर हमले की निंदा की और आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह को पाकिस्तान में पुलिस महानिरीक्षक और पंजाब के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगने का आदेश दिया. इमरान खान ने 29 अक्टूबर को पाकिस्तान में मौजूदा सरकार के खिलाफ लाहौर से इस्लामाबाद तक एक लंबी रैली शुरू की. 


4 नवंबर को इस्लामाबाद पहुंचने वाली थी इमरान की रैली


इमरान खान की ये रैली 4 नवंबर को यानि कि आज इस्लामाबाद पहुंचने वाली थी. इसी दौरान इमरान खान पर हमला हो गया. इस गोलीबारी में इमरान खान के अलावा फैसल जावेद, अहमद छट्टा और चौधरी यूसुफ जख्मी हुए हैं. पंजाब पुलिस के मुताबिक, एक शख्स की मौत हो गई है और सात लोग घायल हुए हैं. 


हमले में 16 लोग हुए जख्मी


वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स (Media Reports) में कहा जा रहा है कि कम से कम 16 लोग जख्मी हुए हैं. इमरान खान (Imran Khan) के आजादी मार्च (Freedom March) के दौरान गोलीबारी (Firing) की वारदात को अंजाम दिया गया. बताया जा रहा है कि दो हमलावरों ने गोलीबारी को अंजाम दिया, जिसमें से एक के मारे जाने (Kiled) की खबर है. एक हमलावर गिरफ्तार कर लिया गया है. यह भी संदेह जताया जा रहा है कि पुलिस ने गोली चलवाई. इमरान खान की पार्टी ने शुक्रवार (4 नवंबर) को वरिष्ठ नेताओं (Senior Leaders) की बैठक (Meeting) बुलाई है.


यह भी पढ़ेंः


Pakistan: गुजरांवाला में जानलेवा हमला, गोली लगने के बाद इमरान खान बोले- अल्‍लाह ने मुझे नई जिंदगी दी | 10 Updates


Video: गोली लगने के बाद लंगड़ाते हुए एंबुलेंस की ओर बढ़े, मुस्कुराए और समर्थकों के सामने 'विजेता' की तरह सामने आए इमरान खान