Pakistan Defence Analyst On Nuclear Weapon: भारत और पाकिस्तान के बीच आजादी के बाद से चार युद्ध हो चुके हैं. हालांकि, इन सभी युद्ध में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा है. इन सभी लड़ाईयों की मुख्य वजह कश्मीर रहा है. पाकिस्तान को मिली करारी हार के बावजूद वहां के कुछ लोग अभी भी भारत को परमाणु बम से उड़ाने की धमकी देने से बाज नहीं आते. हाल ही में पाकिस्तान के किसी टीवी न्यूज चैनल का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर काफी वायरल हो रहा है.


पाकिस्तान के वायरल वीडियो में पाक के रक्षा विशेषज्ञ ने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा कि हमारे पास परमाणु बम के नाम पर कोई गुलदस्ता नहीं है. वो एक ऐसा हथियार है, जो किसी भी मुल्क का नामोनिशान मिटा सकता है. हम आज चाहे तो भारत पर न्यूक्लियर बम से हमला कर उसका निशान मिटा देंगे. इससे हिंदुस्तान के सारे हिंदू खत्म हो जाएंगे, जिसके बाद दुनिया में सिर्फ 58 इस्लामिक मुल्क ही रह जाएंगे.


पाकिस्तानी डिफेंस विश्लेषक के बिगड़े बोल
पाकिस्तानी डिफेंस विश्लेषक की तरफ से भारत को दी जाने वाली गीदड़ भभकी वाली वीडियो अनटोल्ड पाकिस्तान के एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट की गई है, जिसमें वो एक टीवी शो के दौरान भारत पर न्यूक्लियर बम से हमले करने की धमकी दिए जा रहे है. उनके साथ कुछ और लोग भी मौजूद है, जो उनकी बात सुन रहे है.


(एबीपी लाइव वीडियो की पुष्टि नहीं करता है)






हालांकि, ये पहला मौका नहीं है, जब किसी पाकिस्तानी शख्स ने भारत के खिलाफ परमाणु बम की धमकी दी हो. इससे पहले पाकिस्तान के ही एक और डिफेंस विश्लेषक जैद हामिद भी भारत के खिलाफ परमाणु बम से हमला करने की धमकी दे चुके हैं.


भारत और पाकिस्तान के पास परमाणु हथियार
इस वक्त भारत और पाकिस्तान दुनिया के उन 9 देशों में शामिल है, जिनके पास परमाणु हथियार है. इस मामले में पाकिस्तान 6 और भारत 7वें स्थान पर है. पाकिस्तान के पास 165 परमाणु हथियार हैं और भारत के पास 160. हालांकि, क्षमता की बात करें तो भारत के परमाणु हथियारों की ताकत पाकिस्तान के मुकाबले काफी ज्यादा है. इसके अलावा भारत के पास पाकिस्तान के मुकाबले बेहतर ट्रांसपोर्टेशन और लॉन्च पैड्स मौजूद हैं.


ये भी पढ़ें:Pakistan Public Reaction: पीएम मोदी ने उड़ाया तेजस तो दिवानी हुई पाकिस्तानी आवाम, कहा- वो सुपरमैन से भी बढ़कर एक एनर्जी मैन है