Pakistan Attacks On Minority: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर लगातार जुल्म हो रहे हैं. आए दिन हिंदू, सिख व ईसाइ महिलाओं के ऊपर होने वाले अत्याचारों की खबरें आ रही हैं. ताजा मामला पाकिस्तान के कराची शहर से आया है. यहां कामरान अल्लाह बक्श नाम के एक मुस्लिम युवक पर आरोप है कि उसने सुनीता नाम की एक ईसाई युवती पर तेजाब फेंक दिया. 


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो युवती ने धर्म परिवर्तन और शादी करने से इनकार कर दिया था. तेजाब फेंके जाने के बाद युवती बुरी तरह से जख्मी हो गई है और अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है. बता दें कि यह घटना 1 फरवरी 2023 को हुई थी और इस संबंध में मामला भी दर्ज किया गया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. शुरुआती जांच के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो पीड़िता से एकतरफा प्यार करता था और यही इस हमले का एकमात्र कारण है.


हमला करने के बाद मौके पर फरार हुआ कामरान


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना कराची के फ्रेरे थाना क्षेत्र में हुई. पीड़िता सुनीता मसीह 19 साल की है जो अपने परिवार के साथ मासूम शाह कॉलोनी में रहती है. आरोपी कामरान पीड़िता का पड़ोसी बताया जा रहा है. सुनीता के चाचा जॉन मसीह के मुताबिक, घटना वाले दिन 1 फरवरी को सुनीता कराची के काला पुल इलाके में किसी काम से घर से निकली थी. वह छावनी क्षेत्र से बस पकड़ने ही वाली थी कि कामरान ने उसके चेहरे पर तेजाब फेंक दिया.


हमला करने के बाद कामरान मौके से फरार हो गया. एसिड अटैक से सुनीता का शरीर 20 फीसदी जल चुका है और फिलहाल उसका इलाज चल रहा है. सुनीता ने बताया कि कामरान के हमले के बाद उसके चेहरे, पैर और आंखों में गंभीर जलन हुई और वह सड़क पर गिर पड़ी और चिल्लाने लगी. बताया गया कि कामरान सुनीता पर ईसाई धर्म छोड़कर इस्लाम कबूल करने का दबाव भी बना रहा था.


हिंदू किशोरी को किया अगवा


पाकिस्तान के मीरपुरखास शहर में भी अल्पसंख्यकों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है. यहां एक हिंदुओं के साथ अत्याचार की घटना सामने आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीरपुरखास में कुछ मुस्लिम युवकों ने एक नाबालिग हिंदू लड़की (17 वर्षीय) को किडनैप कर लिया. आरोपियों ने इस वारदात को तब अंजाम दिया जब पीड़िता मीरपुरखास डाकखाने से लौट रही थी.


'...जबरन निकाह करते हैं'


मीरपुरखास के हिंदू नेता राजिंदर शर्मा ने पाकिस्तान में हिंदुओं समेत अन्य अल्पसंख्यकों को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में हिंदू बेटियां सुरक्षित नहीं हैं. राजिंदर शर्मा ने आगे कहा, 'पाकिस्तान सरकार इनकी सुरक्षा करने में असफल रही है... मुस्लिम युवक अगवा कर जबरन निकाह करते हैं और फिर इस्लाम कुबूल कराते हैं.'


ये भी पढ़ें- स्मार्टफोन ने छीन ली महिला की आंखों की रोशनी, क्या आपको भी है अंधेरे में फोन चलाने की आदत? जरूर पढ़ें ये खबर