PTI Leader Quit Party: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के तीन नेताओं ने गुरुवार (25 मई) को इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी छोड़ने की घोषणा कर दी. 9 मई के दंगों के बाद से कई नेता पार्टी छोड़ चुके हैं. जियो न्यूज के मुताबिक, मलीका बुखारी ने इस्लामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा 'मैं 9 मई को हुई घटनाओं की निंदा करती हूं. हर पाकिस्तानी के लिए 9 मई को हुई घटनाएं बहुत दर्दनाक हैं.'


PTI पार्टी से अलग होने की घोषणा करते हुए बुखारी ने कहा कि वह किसी दबाव में नहीं थीं और किसी ने मुझे यह निर्णय लेने के लिए मजबूर नहीं किया गया है. जियो न्यूज के मुताबिक उन्होंने कहा कि वकील के तौर पर मैं पाकिस्तान में पॉजिटिव भूमिका निभाना चाहती हूं. मैं अपने परिवार के साथ भी समय बिताना चाहती हूं.


मलीका बुखारी ने जेल से छूटते छोड़ी पार्टी
मलीका बुखारी ने अडियाला जेल से रिहा होने के घंटों बाद पार्टी छोड़ दी, जहां उन्हें लोक व्यवस्था बनाए रखने की धारा 4 के तहत गिरफ्तार किए जाने के बाद भेजा गया था. बुखारी ने 9 मई की घटनाओं की जांच करने के अधिकारियों के फैसले का समर्थन किया और कहा कि हिंसक घटनाओं के पीछे लोगों को दंडित किया जाना चाहिए.


उन्होंने कहा कि जब किसी ने खतरे के निशान को पार कर लिया है तो कानून के अनुरूप कार्रवाई की जानी चाहिए. इसके अलावा जमशेद चीमा ने एक अलग संवाददाता सम्मेलन में कहा- PTI प्रमुख की गिरफ्तारी के बाद हुई हिंसा के कारण वह और उनकी पत्नी खान के नेतृत्व वाली पार्टी के साथ नहीं रह सकते. मैं खुद कॉर्प्स कमांडर हाउस में था. वहां जो कुछ हो रहा था उसे देखकर मुझे दुख हुआ. जो लोग इसमें शामिल थे, उन्हें दंडित किया जाना चाहिए.   


राजनीति हमारे खून में है- जमशेद चीमा
जमशेद चीमा ने कहा कि अगर उसके कार्यकर्ता हिंसक हैं तो ये पार्टी की विफलता है. राजनीति हमारे खून में है. इसे छोड़ना का फैसला आसान नहीं था. आप राजनीति में देश की सेवा करते हैं, लेकिन सशस्त्र बलों की कीमत पर नहीं.


पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री असद उमर ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. पाकिस्तान स्थित द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने बताया कि उमर ने अदियाला जेल से रिहा होने के तुरंत बाद यह घोषणा की. उमर ने बुधवार को इस्लामाबाद में नेशनल प्रेस क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने फैसले की घोषणा की थी.


ये भी पढ़ें:


Pakistan: 'देश न तो माफ करेगा और न ही...', पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने इमरान खान को दे दिया साफ संदेश