Pakistan Army Chief General Asim Munir: पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने गुरुवार (25 मई) को कहा कि शहीदों के स्मारकों पर हमले करने वालों को उनका देश न तो माफ करेगा और न ही भूलेगा. उन्होंने परोक्ष रूप से पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को संदेश दिया क्योंकि 9 मई को अर्धसैनिक रेंजरों की ओर से खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट परिसर से गिरफ्तार किए जाने के बाद हिंसक प्रदर्शन हुए थे. 


पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगा कि उन्होंने इमरान की गिरफ्तारी के दौरान दर्जनों सैन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की थी, जिसमें लाहौर कॉर्प्स कमांडर का आवास, मियांवाली एयरबेस और फैसलाबाद का आईएसआई भवन भी शामिल है. भीड़ ने पहली बार रावलपिंडी में सेना मुख्यालय पर भी धावा बोल दिया था.


क्या कहा पाक सेना प्रमुख ने?


गुरुवार को मनाए गए यौम-ए-तकरीम शुहदा (शहीदों का सम्मान दिवस) के अवसर पर इस्लामाबाद स्थित पुलिस लाइंस में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पाक सेना प्रमुख ने कहा, ''देश उन लोगों को न तो माफ करेगा और न ही भूलेगा जिन्होंने शहीदों के स्मारकों का अपमान किया और उनकी गरिमा को ठेस पहुंचाई.'' उन्होंने कहा कि इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जनरल मुनीर ने कहा, ''मैं कानून प्रवर्तन एजेंसियों के शहीदों के वारिसों तक यह संदेश पहुंचाना चाहता हूं कि पाकिस्तान के लोग और पाक सेना उनके साथ खड़ी है और आगे भी खड़ी रहेगी.''


देश को नुकसान पहुंचाने वालों को बेनकाब किया जाएगा- शहबाज शरीफ


इससे पहले, रावलपिंडी में जनरल मुख्यालय में भी एक समारोह आयोजित किया गया, जिसमें जनरल मुनीर और उनके पूर्ववर्ती रिटायर्ड जनरल कमर जावेद बाजवा शामिल हुए. इसी तरह के कार्यक्रम पाकिस्तानभर में विभिन्न कोर मुख्यालयों में भी आयोजित किए गए.


इस मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि 9 मई की दुखद घटनाएं झकझोरने वाली थीं. उन्होंने कहा कि जो लोग देश को नुकसान पहुंचाना चाहते थे, उनकी पहचान की जाएगी और उन्हें बेनकाब किया जाएगा.


यह भी पढ़ें- नए संसद भवन को लेकर घमासान जारी...अमित शाह का विपक्ष पर निशाना, समारोह में हिस्सा लेने वाले दलों की संख्या बढ़ी | 10 बड़ी बातें