Pak PM Condemns BJP Leader's Objectionable Remarks: पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) के खिलाफ बीजेपी (BJP) के दो नेताओं की आपत्तिजनक टिप्पणी की आलोचना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो रही है. अब पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) ने इस मुद्दे पर भारत सरकार पर निशाना साधा है. शहबाज शरीफ ने इस मसले पर ट्वीट करते हुए कहा, “मैं हमारे प्यारे पैगंबर (PBUH) के बारे में भारत के भाजपा नेता की आहत करने वाली टिप्पणियों की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं.”


शरीफ ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, “मैंने बार-बार कहा है कि मोदी के नेतृत्व में भारत धार्मिक स्वतंत्रता को रौंद रहा है और मुसलमानों को सता रहा है. दुनिया को ध्यान देना चाहिए और भारत को कड़ी फटकार लगानी चाहिए.”  पाकिस्तान के पीएम ने कहा, “पवित्र पैगंबर (PBUH) के लिए हमारा प्यार सर्वोच्च है. सभी मुसलमान अपने पवित्र पैगंबर (PBUH) के प्यार और सम्मान के लिए अपना जीवन बलिदान कर सकते हैं.”


 






कतर ने किया भारतीय राजदूत को तलब 
इससे पहले कतर ने भी बीजेपी नेताओं के आपत्तिजनक बयानों को लेकर नाराजगी जताई थी. कतर के विदेश मंत्रालय ने भारतीय राजदूत (Indian Ambassador) दीपक मित्तल को तलब किया और उन्हें एक आधिकारिक नोट सौंपा, जिसमें पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बीजेपी नेताओं (नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल) द्वारा की गई विवादास्पद टिप्पणियों पर निराशा, पूर्ण अस्वीकृति और निंदा व्यक्त की गई. वहीं भारतीय राजदूत ने कतर के विदेश मंत्रालय को बताया कि ट्वीट भारत सरकार के विचारों को नहीं दर्शाते हैं. भारत सरकार सभी धर्मों को सर्वोच्च सम्मान देता है. अपमानजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ पहले ही कड़ी कार्रवाई की जा चुकी है. बाद में विवादस्पद बयान देने वाले दोनों बीजेपी नेताओं के निलंबन का कतर ने स्वागत किया. 


बीजेपी ने दोनों नेताओं को निकाला 
बता दें बीजेपी (BJP) रविवार को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को पैगंबर मोहम्मद (Prophet Mohammad) पर दिए गए कथित विवादित बयान के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया. पार्टी ने बीजेपी की दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल (Naveen Kumar Jindal) को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. पार्टी ने कहा कि सोशल मीडिया पर उनकी टिप्पणियों ने सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने का काम किया.


यह भी पढ़ें: 


Power Crisis In Pakistan: पाकिस्तान में भारी बिजली संकट, पीएम शहबाज शरीफ का निर्देश- इमरजेंसी प्लान तैयार करें


Nigeria Church Attack: नाइजीरिया के कैथोलिक चर्च में हमलावरों ने की गोलीबारी, 50 लोगों के मारे जाने की आशंका