North Korea Ballistic Missile: अमेरिका और साउथ कोरिया के बीच चल रहे सैन्य अभ्यास के बीच अब नार्थ कोरिया ने भी अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. मंगलवार (14 मार्च) को किए गए मिसाइल लॉन्च को लेकर नॉर्थ कोरिया का बड़ा बयान सामने आया है. उनका कहना है कि यह एक सैन्य अभ्यास था. इसकी मदद से आसानी से दुश्मन का सफाया करने में मदद मिलेगी. 


दरअसल, उत्तर कोरिया ने मंगलवार को अपने पूर्वी तट से समुद्र में दो छोटी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं थी. यह जानकारी साउथ कोरिया की सेना ने दी थी. नार्थ कोरिया लगातार अमेरिका को अपनी ताकत दिखाने के लिए मिसाइलों का परीक्षण कर रहा है. एक सप्ताह के अंदर ही नॉर्थ कोरिया ने दूसरी बार मिसाइल का परीक्षण किया है. 


जापान जुटा रहा मिसाइल पर जानकारी 


दक्षिण कोरिया के संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ (JCS) ने बताया था कि देश के पश्चिमी तट के पास दक्षिण ह्वांगहे प्रांत से मंगलवार सुबह करीब 7.40 बजे मिसाइलें दागी गईं थीं. वहीं, जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने कहा कि जापान मिसाइल पर जानकारी जुटा रहा है. 


साउथ कोरिया और अमेरिका के बीच सैन्य अभ्यास 


साउथ कोरिया ने भी उत्तर कोरिया के मिसाइल टेस्ट को देखते हुए निगरानी बढ़ा दी है और कहा है कि अमेरिका के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए रखेगा. मिसाइल परीक्षण पर उत्तर कोरिया ने कहा है कि उसने इस संयुक्त सैन्य अभ्यास के विरोध में पनडुब्बी से मिसाइल का परीक्षण किया है. दरअसल, B-1B रणनीतिक साझेदारी के तहत अमेरिकी सेना और दक्षिण कोरियाई सेना संयुक्त सैन्य अभ्यास कर रही है. 


ये भी पढ़ें: 


Imran Khan Arrest Row: गिरफ्तारी से फिर बच निकले इमरान खान? पहले ही बना लिया था खतरे से बचने का एग्जिट प्लान