North Korea Fires Missiles: उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन हथियारों की होड़ को बढ़ाने की अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. नॉर्थ कोरिया ने 48 घंटे के अंदर ही दोबारा से मिसाइल का परीक्षण किया है. उत्तर कोरिया ने अपने पूर्वी जलक्षेत्र की ओर बैलिस्टिक मिसाइल (Ballistic Missiles) दागी है. दक्षिण कोरिया (South Korea) के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ की ओर से कहा गया है कि नॉर्थ कोरिया ने सोमवार (20 फरवरी) को सुबह मिसाइल लॉन्च किया.  


अमेरिका (America) और दक्षिण कोरिया ने रविवार को B-1B रणनीतिक साझेदारी के तहत संयुक्त हवाई अभ्यास किया था, जिसके एक दिन बाद ही नॉर्थ कोरिया ने फिर से मिसाइल टेस्ट किया.


नॉर्थ कोरिया ने फिर किया मिसाइल टेस्ट


उत्तर कोरिया ने सोमवार (20 फरवर) को अपने पूर्वी तट से कम दूरी की दो बैलिस्टिक मिसाइलें दागी. दक्षिण कोरिया की सेना ने कहा है कि इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपण के दो दिन बाद ही उत्तर ने ये टेस्ट किया. दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने एक बयान में कहा कि उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग के ठीक उत्तर में एक पश्चिमी तटीय शहर से दो मिसाइल टेस्ट का पता लगाया. 


जापान के तट रक्षक बल ने भी की पुष्टि


दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के मिसाइल टेस्ट को देखते हुए निगरानी बढ़ा दी है और कहा है कि अमेरिका के साथ घनिष्ठ संबंध बनाए रखेगा. जापान के तट रक्षक बल ने भी उत्तर कोरिया की ओर से संभावित बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपण को लेकर चेतावनी जारी की. तटरक्षक बल ने रक्षा मंत्रालय की सूचना के हवाले से कहा कि पहली मिसाइल जलक्षेत्र में गिरी. यह जापानी एक्सक्लूसिव इकोनॉमिक जोन के बाहर गिरी है.


किम जोंग की बहन ने दी US को चेतावनी


सोमवार (20 फरवरी) की सुबह उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की प्रभावशाली बहन, किम यो जोंग (Kim Yo Jong) ने एक बयान जारी कर हथियारों के प्रदर्शन को लेकर अमेरिका को चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया और अमेरिका खुले तौर पर कोरिया प्रायद्वीप में अपने सैन्य बढ़त और वर्चस्व को स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं.


किम यो जोंग ने स्टेट मीडिया को दिए गए एक बयान में कहा, "हमारी फायरिंग रेंज के रूप में प्रशांत क्षेत्र का उपयोग करने की बात अमेरिकी सेना के एक्शन कैरेक्टर पर निर्भर करती है. हम अमेरिकी सेना के रणनीतिक हमले से अच्छी तरह वाकिफ हैं.''


ये भी पढ़ें:


US Vs China: रूस का समर्थन जारी रखने पर चीन को अमेरिका की चेतावनी, जानिए अमेरिकी विदेश मंत्री ब्लिंकन ने क्या कहा?