Nepal President Health: नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल को मंगलवार को सीने में दर्द की शिकायत के बाद काठमांडू के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस बात की पुष्टि काठमांडू पोस्ट ने की है. राष्ट्रपति कार्यालय के हवाले से बताया कि 78 वर्षीय पौडेल को सुबह 11 बजे बांसबाड़ी स्थित शाहिद गंगालाल नेशनल हार्ट सेंटर में भर्ती कराया गया था.


काठमांडू पोस्ट ने पौडेल के निजी चिकित्सक नीरज बाम के हवाले से कहा कि राष्ट्रपति नियमित जांच के लिए अस्पताल गए हैं, कोई गंभीर बात नहीं है. वहीं, राष्ट्रपति कार्यालय के सूत्र के हवाले से बताया कि उन्हें कार्डियक चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है. मंगलवार (13 जून) को उनके सीने में दर्द की शिकायत मिली थे. फिलहाल राष्ट्रपति के अलग-अलग टेस्ट किए जा रहे हैं, जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है. रिपोर्ट की अनुसार, अस्पताल के वीआईपी सेक्शन में उनका इलाज चल रहा है. 


अभी हाल ही में AIIMS में हुए थे भर्ती 


हालांकि यह कोई पहली बार नहीं है, जब उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया हो. इससे पहले अप्रैल में पौडेल को पेट में दर्द और सांस लेने में तकलीफ के बाद दो बार महाराजगंज स्थित त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद पौडेल को बाद में नई दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. एम्स में छाती से संबंधित बीमारी के सफल इलाज के बाद वे नेपाल लौट गए थे. 


मार्च में चुने गए थे राष्ट्रपति


पौडेल के इलाज में शामिल डॉक्टरों ने उन्हें कुछ और हफ्ते आराम करने की सलाह दी थी. बता दें कि नेपाली कांग्रेस के पौडेल मार्च में देश के राष्ट्रपति के रूप में चुने गए थे. पौडेल ने नेपाल के तीसरे राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभाला था. इससे पहले उन्होंने अपने पांच दशक लंबे राजनीतिक करियर में कई बार स्पीकर और मंत्री के रूप में काम किया है.


ये भी पढ़ें: Skin Cancer: स्किन कैंसर के मरीजों की बढ़ती तादात से परेशान है यह देश, सरकार देगी सन्सक्रीन