Narendra Modi latest news: श्रीलंका के तिब्बती बौद्ध ब्रदरहुड के अध्यक्ष डॉ. दामेंडा पोरेज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. उन्होंने पीएम मोदी को महान नेता बताया है. दामेंडा पोरेज ने कहा कि भारत सरकार ने बौद्ध गतिविधियों में सुधार के लिए श्रीलंका को 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर का दान दिया, जो एक सराहनीय कदम है.


समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में डॉ. दामेंडा पोरेज ने कहा, ''पीएम मोदी एक महान नेता हैं. उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद बौद्ध धर्म का फिर से पुनरुत्थान हुआ है. हमने देखा है कि बुद्ध के अवशेषों को थाईलैंड की यात्रा पर ले जाया गया. इससे पहले भारत के पवित्र बुद्ध अवशेष मंगोलिया और श्रीलंका की यात्रा पर गए भी गए थे." 


दामेंडा पोरेज ने भारत के कदम को सराहा


दामेंडा पोरेज ने बताया, पीएम मोदी साल 2017 में श्रीलंका आए थे. उन्होंने यहां भाषण की शुरुआत धम्मपद के श्लोक के साथ की थी. हमने उन्हें दुनिया भर में बौद्ध समुदायों को संबोधित करते हुए देखा है. हाल ही में भारत सरकार ने श्रीलंका को बौद्ध गतिविधियों में सुधार के लिए 15 मिलियन अमेरिकी डॉलर दान किए थे. दुनिया में किसी ने भी बौद्ध धर्म को बढ़ावा देने के लिए हमें इतनी अनुदान राशि देने का ऐसा सराहनीय कार्य नहीं किया है.






प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी साल फरवरी में वर्चुअल समारोह में शामिल होकर श्रीलंका में यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) सेवा की शुरुआत की थी. कार्यक्रम में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने भी शिरकत की थी.


यह भी पढ़ें- India Pakistan News : पाकिस्तान को आर्थिक तंगी से बाहर निकाल सकता है भारत, एक्सपर्ट ने क्यों कही ऐसी बात?