Pakistan Quetta Bomb Blast: पाकिस्तान के बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत के क्वेटा में रविवार (5 फरवरी) को एक पुलिस चौकी के पास बड़ा बम विस्फोट हुआ है. बचाव अधिकारियों ने कहा कि क्वेटा पुलिस लाइन्स इलाके के पास हुए विस्फोट में कम से कम पांच लोग घायल हो गए हैं. घटनास्थल पर बचाव अभियान का नेतृत्व कर रहे ईधी कार्यकर्ता जीशान अहमद ने पाकिस्तानी मीडिया को बताया कि घायलों को क्वेटा के सिविल अस्पताल ले जाया गया है.


उन्होंने कहा कि पुलिस और आपातकालीन टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने रविवार को जारी एक बयान में हमले की जिम्मेदारी ली है. 


सुरक्षा अधिकारियों को निशाना बनाया


इसमें कहा गया है कि विस्फोट में सुरक्षा अधिकारियों को निशाना बनाया गया था. धमाका रविवार सुबह एफसी मुसा चौकी के पास हुआ है. घटना के बाद के कई फुटेज सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं. 






पेशावर में भी हुआ था धमाका


ये विस्फोट पेशावर पुलिस लाइन्स इलाके में एक आत्मघाती विस्फोट के कुछ दिनों बाद हुआ है, जिसमें लगभग 84 लोग मारे गए थे. इनमें ज्यादातर पुलिसकर्मी थे. पाकिस्तान के पेशावर शहर में हाई सिक्योरिटी वाले क्षेत्र में सोमवार (30 जनवरी) को दोपहर की नमाज के दौरान एक मस्जिद में एकआत्मघाती हमलावर ने खुद को विस्फोट कर उड़ा लिया था.


प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (Tehreek-e-Taliban Pakistan) ने शुरू में हमले की जिम्मेदारी ली थी, लेकिन बाद में खुद को इससे दूर कर लिया था. खैबर पख्तूनख्वा स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को कहा था कि हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 101 हो गई. हालांकि, पेशावर (Peshawar) पुलिस ने कहा कि मृतकों की संख्या 84 है.


ये भी पढ़ें- 


Pervez Musharraf Death: भारत के खिलाफ तीन युद्ध लड़े मुशर्रफ, करगिल पर कब्जा नहीं कर पाए तो PM नवाज शरीफ को दिया दोष