Colorado Springs Shooting: अमेरिका के कोलोराडो स्प्रिंग्स गे क्लब (Colorado Springs gay club) में रविवार को गोलीबारी (Firing) हुई है. इसमें 23 लोगों को गोली मारी गई, जिसमें 5 की मौत हो गई है. बीएनओ न्यूज ने ये जानकारी दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोलोराडो स्प्रिंग्स के एक गे नाइट क्लब में रविवार रात को एक बंदूकधारी ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी.


इस मामले की कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इन वीडियो में क्लब क्यू के बाहर सड़कों पर बड़ी संख्या में पुलिस की तैनाती और एंबुलेंस दिखाई दे रही हैं. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इस घटना में कई लोगों को गोली लगी है और कई मौतें हुई हैं. क्लब क्यू- जहां घटना हुई वह खुद को गे एंड लेस्बियन नाइटक्लब बताता है.  


ट्रांसजेंडर डे ऑफ रिमेंबरेंस पर हुआ हमला


यह हमला ट्रांसजेंडर डे ऑफ रिमेंबरेंस (टीडीओआर) पर हुआ है. ट्रांसफोबिया के परिणामस्वरूप मारे गए किसी भी व्यक्ति को याद करने के लिए 20 नवंबर को हर साल इसे मनाया जाता है. 






आरोपी गिरफ्त से बाहर


अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बंदूकधारी ने एक स्नाइपर राइफल का उपयोग करके इस वारदात को अंजाम दिया है. बंदूकधारी के मकसद और गोलीबारी में घायल हुए लोगों की संख्या के बारे में जानकारी अभी स्पष्ट जानकारी नहीं है. आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. अमेरिका में इस तरह की वारदात बढ़ती जा रही हैं. इससे पहले बीती 16 नवंबर को कोलंबिया के क्लब रोज गोल्ड में भी गोलीबारी हुई थी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी.


ये भी पढ़ें- 


सीरिया के कई शहरों पर तुर्की की एयर स्ट्राइक, हवा से बरसाए गए बम- 12 लोगों की मौत, दर्जनों घायल