Viral Video: हिजाब नहीं पहनने पर दही से हमला करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह ईरान का है जहां हिजाब को लेकर बीते कई महीनों से विवाद चल रहा है. दिलचस्प बात यह है कि वायरल हो रहे वीडियो में जिन महिलाओं पर दही से हमला हुआ है, उन्हें ही गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है. 


द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार, घटना ईराक के मशाद शहर की है. वायरल वीडियो में एक मां और बेटी को एक दुकान के काउंटर पर देखा जा सकता है. दोनों बिना हिजाब के होती हैं. तभी एक शख्स आता है, दोनों महिलाओं को बिना हिजाब का देखता है. फिर उन पर दही से अटैक कर देता है. दही महिलाओं के सिर पर उड़ेल देता है.


दोनों महिलाओं के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी


रिपोर्ट में कहा गया है कि हिजाब हटाकर महिलाओं ने कानून तोड़ने का अपराध किया है. इस वजह से दोनों महिलाओं के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किए गए. ईरान की न्यायपालिका मिज़ान ऑनलाइन वेबसाइट ने बताया कि हमलावर के खिलाफ भी गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया गया है. उस पर सार्वजनिक स्थान पर अपमानजनक कृत्य करने का काम किया है. 


हिजाब पर सख्त है कानून 


गौरतलब है कि यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब ईरान की न्यायपालिका प्रमुख ने उन महिलाओं के खिलाफ मुकदमा चलाने की धमकी दी है जो हिजाब पर देश के सख्त नियमों की धज्जियां उड़ाती हैं. मोहसेनी एजेई ने कहा है कि जो लोग इस तरह के घृणित कार्य करते हैं उनके खिलाफ मुकदमा चलाया जाएगा. उन पर किसी प्रकार की दया नहीं दिखाई जाएगी. 






बता दें कि ईरान की संसद ने एक नया कानून महिलाओं के ड्रेस कोड को लेकर बनाया है. इस कानून के तहत अगर महिलाएं हिजाब नहीं पहनेंगी तो उन्हें 49 लाख रुपये तक का जुर्माना देना पड़ सकता है.


ये भी पढ़ें: Taliban: तालिबान ने महिला संचालित रेडियो स्टेशन को बंद किया, रमजान में संगीत बजाने पर लिया गया एक्शन