US Male Nanny Obscene Acts: अमेरिका में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां बच्चों का देखभाल करने वाले एक पुरुष को 16 बच्चों से छेड़छाड़ करने का दोषी पाया गया है. ऐसे में आरोपी को अधिकतम 690 साल से लेकर आजीवन कारावास की सजा का सामना करना पड़ता है. मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी ने दो से 12 साल के 16 बच्चों से छेड़छाड़ की है. 


पूरा मामला अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया का है, जहां 34 वर्षीय मैथ्यू एंटोनियो ज़क्रज़वेस्की को मंगलवार को 16 मासूम बच्चों का यौन उत्पीड़न करने दोषी ठहराया गया. रिपोर्ट के अनुसार, मैथ्यू को इन बच्चों की देखभाल की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. आरोपी ने बच्चों के साथ गलत हरकत करने के साथ ही उनकी वीडियो भी बनाई है. इस मामले में मैथ्यू को 17 मई 2019 को एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान से उतरने के बाद एक स्थानीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था.


आरोपी पर मुख्य रूप से 14 वर्षीय नाबालिग के साथ अश्लील हरकत करने का आरोप लगाया गया था. 


ऐसे खुली पोल 


मैथ्यू की गिरफ़्तारी तब हुई जब लगुना बीच के एक जोड़े ने रिपोर्ट दी कि आरोपी ने उनके आठ वर्षीय बच्चे को अनुचित तरीके से छुआ और उसके साथ गलत काम किया. शिकायतकर्ताओं ने बताया कि उन्होंने मैथ्यू को बच्चों की देखभाल करने वाली वेबसाइट के माध्यम से काम पर रखा था. उन्होंने कहा कि वे अपने बेटे और संभावित रूप से अन्य बच्चों की सुरक्षा के लिए चिंतित हैं.


जज ने बताया राक्षस


शिकायत करने पर लगुना बीच पुलिस विभाग की प्रमुख अपराध और खुफिया यूनिट ने तुरंत एक जांच शुरू कर दी जिसके बाद लॉस एंजिल्स शहर में सात साल की उम्र के दूसरे पीड़ित की पहचान हुई. इसके बाद दक्षिणी कैलिफ़ोर्निया में दस और लड़कों की भी पहचान की गई.


ऑरेंज काउंटी के जिला अटॉर्नी टॉड स्पिट्जर ने कहा, "इन मासूमों को एक आया के विश्वासघात के परिणामस्वरूप अकल्पनीय आतंक सहने के लिए मजबूर होना पड़ा. बच्चों के माता-पिता ने अपने बच्चों के लिए एक भरोसेमंद देखभालकर्ता को काम पर रखा था लेकिन उन्होंने नहीं पता था कि उन्होंने एक राक्षस को अपने घरों में पनाह दे रखी है." 


मासूम पीड़ितों को दी शाबाशी 


टॉड स्पिट्जर ने कहा, मुझे मासूम पीड़ितों पर बेहद गर्व है जो अपने साथ दुर्व्यवहार करने वाले के खिलाफ गवाही देने के लिए मुश्किल से खड़े हुए, उन माता-पिता पर जो हर कदम पर उनके साथ थे. उन माता-पिता पर जिन्होंने खुद गवाही दी. अपनी वेबसाइट पर, मैथ्यून खुद को बच्चों की देखभाल करने वाला बताया था. 


ये भी पढ़ें: 'पाकिस्तानी मीडिया को कंट्रोल कर रहा चीन', अमेरिकी विदेश विभाग की रिपोर्ट में दावा