Maldives Insulted Indian Flag: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाली मालदीव की पूर्व मंत्री मरियम शिउना ने एक बार फिर भारत का अपमान किया है. इस बार शिउना ने विपक्षी दलों को निशाना बनाने के दौरान भारत के राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया है. मरियम शिउना ने एक्स पर किए पोस्ट में तिरंगे झंडे को खराब रौशनी में दर्शाया है. शिउना ने इस तरह का पोस्ट तब किया है, जब भारत ने मालदीव को खाद्य वस्तुओं के निर्यात पर साइन किया है. 


दरअसल, मालदीव में चुनाव होने वाले हैं, ऐसे पार्टी के नेता एक दूसरे नेताओं के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. इसी क्रम में मालदीव की पूर्व मंत्री मरियम शिउना ने विपक्षी पार्टी एमडीपी पर एक पोस्ट के जरिए निशाना साधा है. इस पोस्ट में उन्होंने तिरंगे का अपमान किया है. साथ ही उन्होंने बीजेपी से एमडीपी की तुलना किया है. अपने पोस्ट में बीजेपी का चुनाव चिन्ह कमल भी लगाया है.


मरियम ने पोस्ट किया डिलीट
मरियम शिउना की इस पोस्ट पर भारी विरोध के बाद उन्होंने पोस्ट को डिलीट कर दिया. ऐसा ही उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा पर किया था. मोदी की यात्रा पर अपमानजनक पोस्ट करने के बाद डिलीट किया था. फिलहाल इस पोस्ट को लेकर मालदीव की सरकार ने उन्हें मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था, लेकिन अभी भी वह मोहम्मद मुइज्जू की पार्टी में सक्रिय बनी हुई हैं. मरियम शिऊना मालदीव सरकार में युवा अधिकारिता, सूचना और कला मंत्रालय में उप मंत्री थी. 


भारत मालदीव में इन वस्तुओं का करेगा निर्यात
भारत ने शुक्रवार को घोषणा किया कि वह मालदीव में जरूरी सामानों का एक्सपोर्ट जारी रखेगा. मालदीव में तैनात भारतीय हाईकमीशन ने कहा था कि भारत मालदीव में साल 2024-25 के दौरान जरूरी सामानों का एक्सपोर्ट करेगा और यह साल 1981 से लेकर अभी तर सबसे अधिक होगा. इस दौरान भारत ने अंडे, आलू, प्याज, चावल, गेहूं का आटा, चीनी और दाल जैसी कुछ वस्तुओं की तय मात्रा के निर्यात पर प्रतिबंध शुक्रवार को हटा दिया. वहीं शनिवार को मरियम शिउना ने भारत के खिलाफ पोस्ट किया.


यह भी पढ़ेंः Joint Military Exercise: अमेरिका-जापान-ऑस्ट्रेलिया मिलकर क्या चीन को सिखाने वाले हैं सबक, इस प्लान से ड्रैगन 'डरा'