Lottery Ticket: ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि कुत्ते (Dogs) मालिक के वफादार होते हैं लेकिन अमेरिका (America) में एक शख्स के साथ एक ऐसा वाक्या हुआ जिससे उसे अपने कुत्तों पर बहुत गुस्सा आया. घटना अमेरिका के मैसाचुशेट्स प्रांत के सालेम की है. यहां दो पालतू कुत्तों ने मालिक के लॉटरी के टिकट (Lottery Ticket) के टुकड़े-टुकड़े कर दिए. अचम्भे की बात ये थी कि इस टिकट पर वो इनाम भी जीता था.


कुत्तों ने जब लॉटरी टिकट को चबा दिया तो उस पर दावा करना मुश्किल ही लग रहा था. फिर नाथन लैमेट और रैशेल लैमेट नाम के कपल लॉटरी कंपनी को अपने दोनों कुत्तों के साथ लॉटरी की टिकट की फोटो खींच कर भेज दी. अच्छी बात ये रही कि लॉटरी कंपनी के कर्मचारी ने टिकट को जोड़ लिया और उसका नंबर भी निकाल लिया.


कुत्तों ने चबाया लॉटरी टिकट


लॉटरी कंपनी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि ओरेगॉन लॉटरी के कर्मचारियों ने टिकट की दुर्गति को देखा है. कुछ जींस में धुले हुए मिलते हैं, कुछ कीचड़ में सने हुए मिलते हैं तो कई टिकट के ऊपर से कारें गुजर जाती हैं लेकिन इस बार कंपनी को पहली बार ऐसा केस मिला है जिसमें फटे हुए टिकट के साथ कुत्तों की भी तस्वीर थी. कुत्तों ने लॉटरी के टिकट को चबा लिया था.


लॉटरी नंबर मिलने पर मिला इनाम


फटी हुई टिकट जुड़ने के बाद नाथन और रैशेल को उनका इनाम भी मिल गया है. इन लोगों ने 3 डॉलर में लॉटरी का टिकट (Lottery Ticket) खरीदा था जिसमें उन्हें 8 डॉलर का इनाम मिला है. अब इनाम (Prize) की रकम भले ही छोटी रही हो लेकिन लॉटरी कंपनी (Lottery Company) वालों की दात देनी होगी कि इन लोगों ने इस टिकट का नंबर ढूंढ निकाला. टिकट की हालत इतनी खराब थी कि इस दंपति को यकीन ही नहीं हुआ कि वो इनाम जीत गए हैं.  


ये भी पढ़ें: Lottery News: केरल लॉटरी के आज घोषित होंगे परिणाम, कई लोगों की चमकेगी किस्मत, पहले विजेता को 75 लाख का इनाम


ये भी पढ़ें: Lottery News: अमेरिका में शख्स ने जीती 8 करोड़ की लॉटरी, कई हफ्तों तक रहा अनजान