Lottery Jackpot Winner: अमेरिका (America) में लॉटरी (Lottery) खेलने वाले एक शख्स पर किस्मत आखिर तीस साल बाद उनपर मेहरबान हो ही गई. उन्होंने लॉटरी में 50 लाख डॉलर (39.6 लाख रुपये) का जैकपॉट (Jackpot) जीत लिया है. किस्मत इन लोगों पर इस कदर मेहरबान हुई की उनके पांच में से चार नंबर लग गए जिसकी बदोलत उन्होंने 39 लाख रुपये का जैकपॉट अपने नाम किया. लॉटरी का जैकपॉट लगने से दोनों विजेता बहुत खुश हैं. इस जैकपॉट पर अपनी खुशी का इजहार करते हुए विजेताओं ने कहा कि जब किस्मत देती है तो छप्पर फाड़ कर देती है. 


आपको बता दें कि लॉटरी में जैकपॉट अपने नाम करने वाले विजेताओं ने बताया कि वे तीस सालों से भी अधिक समय से लॉटरी के एक ही नंबर पर अपना दांव लगा रहे थे. उन्होंने उस एक नंबर के अलावा कभी भी किसी दूसरे नंबर का टिकट नहीं खरीदा. लगातार तीस सालों तक उनकी किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया. लेकिन उन्हें उम्मीद थी की एक ना एक दिन किस्मत के बंद दरवाजें उनके लिए जरूर खुलेंगे. आखिर तीस बाद उनकी किस्मत ने उनका साथ दिया और वो 39 लाख रुपये से अधिक का जैकपॉट जीतने में कामयाब रहे. 


इन लोगों की भी बदली किस्मत


ऐसा पहली बार नहीं है जब लॉटरी ने किसी की किस्मत ही बदल कर रख दी हो. इससे पहले जुलाई में नॉर्थ कैरोलिया के 32 वर्षीय एक व्यक्ति ने मेगा लॉटरी में 80 लाख रुपये का जैकपॉट जीता था. वहीं जून में अमेरिका के वर्जीनिया के अलोंजो कोलमैन नौकरी से रिटायर होने के बाद लॉटरी से जरिए एक मोटी रकम जीतने में कामयाब रहे थे.


आपको जानकर हैरानी होगी कि कोलमैन ने लॉटरी में जिस नंबर पर दांव लगाया था, दरअसल वो नंबर उन्होंने अपने सपने में देखा था. कोलमैन सपने में देखे गए नंबर को लेकर इतने कॉन्फिडेंस में थे कि उन्होंने इस नंबर पर अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया. उनका सपने में देखा गया नंबर और किस्मत दोनों ही उनपर मेहरबान रही जिसके जरिए उन्होंने लॉटरी में 2 करोड़ रुपये का जैकपॉट जीता. 


इसे भी पढ़ेंः-


Patra Chawl Redevelopment Case: संजय राउत को 16 घंटे की पूछताछ के बाद ED ने किया गिरफ्तार, जानें इस दौरान क्या-क्या हुआ


LPG Price Reduced: एलपीजी के दाम में हुई कटौती, जानें कितनी सस्ते हुए हैं कमर्शियल गैस सिलेंडर