Ukraine Russia War: लातवियाई संसद सदस्य ज्यूरिस जुरास यूक्रेन में रूसी सेना के खिलाफ लड़ाई में शामिल हो गए हैं. उनकी पार्टी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. 46 वर्षीय जुरास संसद की कानूनी मामलों की समिति के प्रमुख हैं.


न्याय मंत्री और गवर्निंग गठबंधन में शामिल न्यू कंजरवेटिव पार्टी के अध्यक्ष, जेनिस बोर्डन्स ने बताया, "वह यूक्रेन में है. वह यूक्रेन में स्वतंत्रता सेनानियों में शामिल हो गया है. यह उसका व्यक्तिगत निर्णय था, और मैं इसका पूरा सम्मान करता हूं."  बोर्डन ने सुरक्षा कारणों से अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया.


यूक्रेन ने विदेशों के लोगों के लिए एक "अंतर्राष्ट्रीय" सेना की स्थापना की है और राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने सार्वजनिक रूप से अन्य देशों के लोगों से अपने देश के लिए समर्थन जताने के लिए यूक्रेनियन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ने की अपी की है. बता दें  यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने रविवार को दावा किया था करीब 20,000 अंतरराष्ट्रीय स्वयंसेवक पहले ही रूसी सेना के खिलाफ लड़ाई में शामिल हो चुके हैं.


20 लाख लोगों ने छोड़ा यूक्रेन
इस बीच संयुक्त राष्ट्र ने मंगलवार को कहा कि रूस द्वारा हमला शुरू करने के बाद से 20 लाख से अधिक लोगों ने यूक्रेन छोड़ दिया है. संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी प्रमुख फिलिपो ग्रांडी ने एक ट्वीट में कहा, "आज यूक्रेन से शरणार्थियों की संख्या 20 लाख लोगों तक पहुंच गई है." संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी यूएनएचसीआर ने कहा कि 24 फरवरी से अब तक 2,011,312 लोग युद्धग्रस्त देश छोड़कर पड़ोसी देशों में चले गए हैं.


यह भी पढ़ें:


Ukraine Russia War: रूस पर एक और प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका, रूसी तेल आयात पर रोक लगाने की घोषणा कर सकते हैं बाइडेन


Ukraine Russia War: सूमी में फंसे सभी भारतीय छात्रों को सुरक्षित निकाला गया, विदेश मंत्रालय ने दी जानकारी